Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

कोरोना संकट के बीच बिहार में अमित शाह की ऑनलाइन रैली, कहा, फिर से बनेगी नीतीश की सरकार

1 min read

कोरोना संकट के बीच रविवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार (Bihar) में पहली वर्चुअल रैली की शुरूआत की। रैली के दौरान अमित शाह (Amit Shah)  ने कहा कि आगामी चुनाव में एक बार फिर दो तिहाई बहुमत से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार बनेगी। वर्चुअल रैली के दौरान भी अमित शाह का चुनाव प्रचार वाला पुराना तेवर ही नजर आया, उन्होंने मोदी सरकार की तमाम उपलब्धियां गिनाई साथ ही साथ विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। इस रैली में भी अमित शाह की नजर पूरी तरह बिहारी वोटरों पर टिकी दिखी । 

अमित शाह (Amit Shah) की वर्चुअल रैली को बिहार जनसंवाद कार्यक्रम नाम दिया गया था । अमित शाह ने कहा कि बिहार का नेतृत्व नीतीश कुमार बेहतरीन तरीके से कर रहे हैं, नीतीश और सुशील मोदी की जोड़ी बेमिसाल है। दोनों नेता चुपचाप काम करना जानते हैं। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनेगी और अब लालटेन से LED का समय आ गया है, लेकिन ये चुनावी सभा नहीं है, हमारा उद्देश्य देश के लोगों को जोड़ना है । 

अमित शाह (Amit Shah) ने धारा- 370 सहित, राम मंदिर, ट्रिपल तलाक और सीएए पर जोर देते हुए कहा कि यह सब मोदी सरकार के कारण ही संभव हो पाया है । उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा, 8 करोड़ को गैस, 2.5 करोड़ घरों में बिजली, 10 करोड़ घरों में शौचालय, 2.5 करोड़ गरीबों को घर देने का काम किया है । 

बिहारी वोटरों को साधने की कोशिश 

अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly election) को लेकर मतदाताओं को लुभाने के लिये बिहार के लोगों पर फोकस बनाये रखा । उन्होंने कहा कि  देश का कोई भी कोना हो, उसके विकास की नींव में बिहार के व्यक्ति के पसीने की महक है ।  बिहार की धरती ने ही पहली बार दुनिया को लोकतंत्र का अनुभव कराया था, जहां महान मगध साम्राज्य की नींव डाली गई, इस भूमि ने हमेशा भारत का नेतृत्व किया है। भगवान बुद्ध, भगवान महावीर, चंद्रगुप्त और चाणक्य जैसे अनेकों वीरों की इस पावन भूमि ने हमेशा भारत का नेतृत्व किया है।

आरजेडी पर निशाना: 

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि आज जब मैं वर्चुअल रैली के माध्यम से आपसे संवाद कर रहा हूं तब कुछ लोगों ने अभी थाली बजाकर इस रैली का स्वागत किया है, मुझे अच्छा लगा कि देर-सवेर मोदी जी की अपील को उन्होंने माना। बता दें कि आरजेडी ने थाली बजाकर अमित शाह की रैली का विरोध किया है । 

बीजेपी ने झोंकी थी ताकत

बीजेपी ने रैली को लेकर लगभग 72 हजार बूथों पर प्रसारण की व्यवस्था की थी, रैली को आम लोगों से जोड़ने के लिए दो सौ जगहों पर एलसीडी स्क्रीन लगाए गये थे । हर जगह पर बैनर और पोस्टर लगाए गये थे और कार्यक्रम का व्यापक रूप से प्रचार किया गया था ।

रैली पर तेजस्वी का पलटवार: 

इस रैली पर आरजेडी नेता ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)  ने पलटवार किया है। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)  ने ट्वीट कर तंज कसते हुए कहा कि वर्चुअल रैली में खोली नोटों की थैली, लेकिन ख़ाली है ग़रीबों की थाली, जनता आपको घर बैठायेगी हाथ ख़ाली. तब करना हज़ारों डिजिटल चुनावी रैली। उन्होंने कहा कि  किसान, नौजवान व ग़रीब विरोधी सरकार के खिलाफ आज बिहार ने थाली बजाकर विरोध प्रकट किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.