India England T 20 Series

टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा रद्द, कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया गया फैसला

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए टीम इंडिया का जुलाई में होने वाला श्रीलंका (Sri lanka) दौरा रद्द कर दिया गया है । भारतीय टीम को श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी । श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri lanka Cricket Board) ने भारत से इस दौरे को रद्द नहीं करने का आग्रह किया था।

श्रीलंका क्रिकेट (Srilanka Cricket) ने बीसीसीआई ( BCCI ) को एक मेल भेजा था, जिसमें उसने जुलाई में द्विपक्षीय सीरीज को शुरू करने की संभावना पर विचार करने की अपील की थी, मगर कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने इस दौरे को रद्द करने का फैसला लिया है।

बता दें कि कोरोना की वजह से दुनिया भर में खेल आयोजन ठप है । भारतीय टीम ने फरवरी के बाद कोई मैच नहीं खेला है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को भी अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है ।

जुलाई में होगी क्रिकेट की शुरूआत
कोरोना के खतरे के बीच 8 जुलाई से इंग्लैंड (England) और वेस्टइंडीज (West indies) के बीच टेस्ट सीरीज खेली जायेगी। इस सीरीज के लिये वेस्टइंडीज (West indies) की टीम इंग्लैंड (England) पहुंच चुकी है, जहां वह 14 दिन के आइसोलेशन में रहेगी। इस सीरीज को लेकर आईसीसी (ICC) ने भी नई गाइडलाइन जारी की है । मैच के दौरान खिलाड़ी अब गेंद को चमकाने के लिये लार का इस्तेमाल नहीं करेंगे, वहीं मैच के दौरान कोई खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो जाता है, उसकी जगह सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी को उतारा जायेगा।