Corona

भारत में तीन लाख के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, पीएम मोदी करेंगे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है । देश में शुक्रवार को कोरोना के मरीजों की संख्या तीन लाख को पार कर गई, हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना के लगभग 50 फीसदी से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है । भारत अब कोरोना संक्रमण के मामले में ब्रिटेन को पीछे छोड़कर दुनिया में चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

देश में कोरोना संकट के बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे । 16 और 17 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राज्यों के सीएम के साथ कोरोना के वर्तमान हालात पर चर्चा करेंगे । 16 जून को प्रधानमंत्री पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नागालैंड, लद्दाख, पुडुचेरी, अरूणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, अंडमान और निकोबार, दादर नगर हवेली और दमन द्वीप, सिक्किम और लक्षद्वीप के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे, वहीं 17 जून को पीएम महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू- कश्मीर, तेलंगाना और ओडिशा के सीएम से चर्चा करेंगे ।

बता दें कि भारत कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित चौथा देश है, भारत से अधिक मामले अमेरिका (20,76,495), ब्राजील (7,87,489), रूस (5,02,436) में हैं ।