Gautam and Virat

गौतम गंभीर के निशाने पर आये विराट कोहली, कहा, कप्तान के रूप में अब तक…

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को निशाने पर लिया है। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर कोहली ने कुछ नहीं हासिल किया है। वह अपने लिए रन बनाना जारी रख सकते हैं, लेकिन मैं ऐसा सोचता हूं कि जब तक आप बड़ी ट्रॉफी नहीं जीतते, आपके बारे में विचार नहीं किया जाएगा ।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड के दौरान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा कि “यह एक टीम का खेल है, आप अपने खुद के रन बना सकते हैं. ब्रायन लारा (Brain Lara) और जैक कैलिस (Jacques Kallis) जैसे लोग हैं, जिन्होंने बहुत ज्यादा रन बनाए हुए हैं, ईमानदारी से कहूं तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस समय एक कप्तान के रूप में कुछ भी नहीं जीता है. उसके पास हासिल करने के लिए बहुत कुछ है”

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने यह भी कहा कि कोहली को यह भी महसूस करना चाहिए कि उनके सभी खिलाड़ी एक व्यक्तिगत ईकाई हैं. विराट को यह पता लगाने की जरूरत है कि इन खिलाड़ियों का वह कैसे सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल कर सकते हैं। वह अपनी ऊर्जा की दूसरे खिलाड़ियों की उर्जा से तुलना न करें क्योंकि हर खिलाड़ी अपने आप में अलग होता है, हर खिलाड़ी की अपनी ताकत और कमजोरी होती है।

बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती इस समय दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में की जाती है। टेस्ट में विराट के नाम 27 शतक और वनडे में 43 शतक है, लेकिन एक सच यह भी है कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक भी आईसीसी ट्रॉफी (Icc Trophy) नहीं जीती है। यहीं नहीं आईपीएल (IPL) में भी विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) भी एक खिताब नहीं जीत पाई है।