cricket Australia on t 20 world cup

टी- 20 विश्व कप के आयोजन पर जारी सस्पेंस के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अक्टूबर में होने वाले टी- 20 विश्व कप के आयोजन को लेकर फिलहाल सस्पेंस बना हुआ है । आईसीसी (ICC) अगले महीने होने वाली बैठक में इसको लेकर फैसला ले सकती है। इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के चेयरमैन का बड़ा बयान सामने आया है । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स (Earl Eddings) ने मंगलवार को कहा है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण इस साल टी- 20 वर्ल्ड कप  (T- 20 World Cup) का आयोजन  ‘अवास्तविक’ है, क्योंकि 16 टीमों का यहां आ पाना संभव नहीं होगा ।

अर्ल एडिंग्स (Earl Eddings) ने मंगलवार को कहा कि यह मुश्किल है. 16 टीमों को ऑस्ट्रेलिया लाना आसान नहीं होगा, ऐसे में जबकि कई देशों में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। इस संबंध में आईसीसी के साथ बैठक हुई है और उन्हें परिस्थितियों से अवगत कराया जा चुका है।

बता दें कि आईसीसी (ICC) ने 10 जून को टी- 20 विश्व कप (T- 20 World Cup) के संबंध में फैसला लेने के लिये बैठक की थी, मगर उस मीटिंग में अगले महीने तक फैसले को टाल दिया गया । अब आईसीसी (ICC) जुलाई में इस पर अंतिम निर्णय लेगी।

बता दें कि कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन (Australian Prime Minister Scott Morrison ) ने कहा था कि जिन स्टेडियमों में 40,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है वह अगले महीने से 10,000 तक की तादाद में स्टेडियमों में दर्शकों को बैठा सकते हैं, जिसके बाद टी- 20 विश्व कप (T- 20 World Cup) के आयोजन को लेकर अटकलें लगने लगी थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की तरफ से आये ताजा बयान ने सस्पेंस को और बढ़ा दिया है । अब सबकी नजरें अगले महीने होने वाली आईसीसी (ICC) की मीटिंग पर टिकी है।