Bihar Mlc election results

चुनाव से पहले बिहार में जेडीयू को झटका, आरजेडी में शामिल हुए तीन नेता

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू (JDU) को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है । जेडीयू (JDU) को झटका देते हुए पूर्व एमएलसी जावेद इकबाल अंसारी (JAVED IQBAL ANSARI) ने पार्टी का साथ छोड़कर आरजेडी (RJD) का दामन थाम लिया है । इसके अलावा जेडीयू के पूर्व विधायक रामनरेश सिंह (RAMNARESH SINGH) की बेटी शगुन सिंह (SHAGUN SINGH) और पूर्व एडीजी अशोक गुप्ता (ASHOK GUPTA) ने भी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ आने का फैसला लिया है। इन तीनों को मंगलवार को तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने आरजेडी की सदस्यता दिलाई ।

इससे पहले पूर्व एमएलसी जावेद इकबाल अंसारी (JAVED IQBAL ANSARI) ने जेडीयू (JDU) से इस्तीफा देने के बाद पार्टी पर जमकर हमला बोला । उन्होंने कहा कि जेडीयू (JDU) का नीति और सिद्धांत किसी को पता नहीं चल पाता है । पार्टी का कोई वजूद नहीं है, अकेले चुनाव लड़ कर देख ले, पता लग जायेगा ।

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commision) ने राज्य में छह जुलाई को बिहार विधानपरिषद (Bihar Legislative) के चुनाव कराने की घोषणा की है और चुनाव से पहले ही दलबदल का दौर शुरू हो गया है । इन तीनों नेताओं के पार्टी में शामिल कराने के मौके पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, वृषिण पटेल भी मौजूद थे । पूर्व मंत्री वृषिण पटेल ने कहा कि लालू यादव की कमी को तेजस्वी यादव पूरा करेंगे ।

वृषिण पटेल ने कहा कि बिहार की नीतीश सरकार हर मोर्चे पर फेल है, यह सरकार लोगों को ठगने का काम कर रही है, लेकिन अब जनता ने फैसला कर लिया है कि बिहार के अगले मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव होंगे । वहीं प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि लालू यादव ने गरीबों का उत्थान किया है, यह बात लोगों को समझ में आने लगी है और उन्हें अब आरजेडी में अपना भविष्य नजर आ रहा है ।