pm modi

चीन विवाद पर बोले पीएम मोदी, सेना को उचित कदम उठाने की छूट, कोई सीमा के अंदर नहीं घुसा

पीएम नरेंद्र मोदी (Pm narendra Modi) ने कहा है कि हमारी देश की सीमायें पूरी तरह सुरक्षित है और कोई भी हमारी सीमा में नहीं घुसा है । चीन की सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच पीएम मोदी (Pm narendra Modi) ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में कहा कि हमने जहां एक तरफ सेना को अपने स्तर पर उचित कदम उठाने की छूट दी है, वहीं दूसरी तरफ डिप्लोमैटिक माध्यमों से भी चीन को अपनी बात दो टूक स्पष्ट कर दी है।

पीएम मोदी (Pm narendra Modi) ने कहा कि राष्ट्रहित, देशवासियों का हित हमेशा हम सभी की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। बीते सालों में देश ने अपनी सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए, बॉर्डर एरिया में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को प्राथमिकता दी है। नए इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से खासकर LAC में अब हमारी पेट्रोलिंग की क्षमता भी बढ़ गई है। पेट्रोलिंग बढ़ने की वजह से अब सतर्कता बढ़ी है और LAC पर हो रही गतिविधियों के बारे में भी समय पर पता चल रहा है।

पीएम ने कहा कि ना कोई हमारी सीमा में घुसा है और ना ही हमारी कोई पोस्ट किसी के कब्जे में है । आज हमारे पास इतनी क्षमता है कि कोई हमारी तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकता। पीएम ने कहा कि हमारी सेना किसी भी चुनौती का सामना करने में सक्षम है और तीनों सेनाएं एक साथ अभियान चला सकती है।

पीएम ने कहा कि लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था, उन्हें वो सबक सिखाकर गए । पीएम ने कहा कि चाहे ट्रेड हो, कनेक्टिविटी हो, काउंटर टेरेरिज्म हो, भारत ने कभी किसी बाहरी दबाव को स्वीकार नहीं किया है, ना करेगा ।

सर्वदलीय बैठक के दौरान सभी दलों के नेताओं ने अपनी बात रखी और चीन के मुद्दे पर सरकार के साथ मजबूती से खड़े नजर आये ।