ramgovind chaudhary

सपा नेता रामगोविंद चौधरी कोरोना पॉजिटिव पाये गये, लखनऊ पीजीआई में कराया गया भर्ती

यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी (RamGovind Chaudhary) कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं । तबीयत बिगड़ने के बाद उन्होंने लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में इलाज के लिये लाया गया था, जहां उनके कोरोना की भी जांच हुई । रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें मंगलवार को संजय गांधी पीजीआई के कोविड अस्पताल (Kovid Hospital ) में शिफ्ट किया गया है।  इनसे पहले सपा के पूर्व सांसद धमेंद्र यादव (Dharmendra yadav) भी कोरोना से संक्रमित पाये गये थे ।

स्वास्थ्य विभाग अब रामगोविंद चौधरी की ट्रैवल की जानकारी जुटा रहा है, साथ ही साथ हाल के दिनों में उन्होंने किन लोगों से संपर्क किया है, उनकी भी तलाश की जा रही है ।

मूल रूप से बलिया के रहने वाले रामगोविंद चौधरी  (RamGovind Chaudhary) की गिनती सपा के बड़े नेताओं में की जाती है । वह बलिया के बांसडीह से ही विधायक हैं । 2017 में भाजपा की सरकार बनने के बाद सपा ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी थी । वह समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं । अखिलेश यादव की सरकार में वह बेसिक शिक्षा मंत्री और बाल विकास मंत्री रह चुके हैं ।