ipl

आईपीएल की राह में अब पाकिस्तान बना रोड़ा, पीसीबी सीईओ ने कहा, एशिया कप नहीं टाला जाएगा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन को लेकर बीसीसीआई अपनी तरफ से तैयारियों में जुटा है। कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Bcci President Saurav Ganguly) ने इसके संकेत दिये थे। आईपीएल (IPL) का आयोजन विश्व कप टी- 20 (World Cup T- 20) के स्थगित होने की स्थिति में ही हो सकता है, मगर अब पाकिस्तान (Pakistan) आईपीएल की राह में रोड़ा बन गया है । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) का कहना है कि अगर टी- 20 विश्व (T- 20 World Cup) का आयोजन नहीं होता है तो उसकी जगह एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन किया जायेगा। आईपीएल (IPL) के लिये एशिया कप (Asia Cup) को नहीं टाला जा सकता है ।

पीसीबी (PCB) के सीईओ वसीम खान ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एशिया कप का आयोजन होगा। पाकिस्तान की टीम दो सितंबर को इंग्लैंड से लौटेगी और हम सितंबर या अक्टूबर में टूर्नामेंट का आयोजन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें एशिया कप (Asia Cup) के आयोजन की उम्मीद है क्योंकि श्रीलंका (Srilanka) में कोरोना वायरस के बहुत अधिक मामले नहीं है। अगर वे इसका आयोजन नहीं कर सकते हैं तो फिर यूएई (UAE) तैयार है।

पीसीबी सीईओ ने कहा कि पाकिस्तान ने श्रीलंका के सामने एशिया कप की अदला-बदली का प्रस्ताव रखा है। 2022 का टूर्नामेंट श्रीलंका में होना है। अगर इस साल टी-20 वर्ल्ड कप (T- 20 World Cup) नहीं होता है, तो हम उसकी जगह अक्टूबर-नवंबर में भी एशिया कप करा सकते हैं।