CTET

05 जुलाई को होने वाली CTET परीक्षा स्थगित, एचआरडी मिनिस्टर ने ट्वीट कर दी जानकारी

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए 05 जुलाई को होने वाली सीटीईटी (CTET) परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है । केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है । सीटीईटी परीक्षा (CTET EXAM) को लेकर छात्रों के बीच पिछले कई दिनों से सस्पेंस बना हुआ था। एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है ।

अपने ट्वीट में एचआरडी मंत्री ने लिखा है कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 5 जुलाई 2020 को सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली #CTET परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। स्थितियां अनुकूल होने पर परीक्षा की अगली तिथि की घोषणा की जाएगी ।

परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड नहीं जारी होने के बाद इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि सीटीईटी परीक्षा (CTET EXAM)  को कैंसिल किया जा सकता है । आमतौर पर परीक्षा के दो हफ्ते पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाता है, छात्र 15 जून से एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे । जब इस हफ्ते एडमिट कार्ड जारी नहीं हुआ तो परीक्षा कैंसिल होना लगभग तय हो गया था। गुरूवार को सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद देर शाम सीबीएसई ने सीटीईटी परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया । परीक्षा के संबंध में अगली घोषणा कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद की जायेगी। कैंडिडेट इसे लेकर सीबीएसई की बेवसाइट चेक करते रहें ।