Corona active case in Bihar

देश में पांच लाख के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, रिकवरी रेट 58.24 फीसदी

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण के मामले और तेजी से फैल रहे हैं। अब देश में कोरोना के मरीजों की संख्या पांच लाख को पार कर गई है। इस वायरस की चपेट में आकर देश में अब तक 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। हालांकि राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट में भी तेजी आई है। देश में 58.24 फीसदी मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु के बाद अब कोरोना का संक्रमण तेलंगाना, कर्नाटक, हरियाणा, आंध्रप्रदेश, असम और यूपी में तेजी से फैल रहा है। दिल्ली में प्रति 10 लाख लोगों में 3943 जबकि महाराष्ट्र 1199 लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। हालांकि कई राज्यों में सक्रिय केस तेजी से घटे हैं। बिहार, राजस्थान, झारखण्ड में रिकवरी रेट 70 फीसदी से ज्यादा है ।

बता दें कि कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने अंतराष्ट्रीय विमान सेवा 15 जुलाई तक रद्द करने का फैसला किया है। वहीं रेलवे ने पहले ही 12 अगस्त तक ट्रेन परिचालन को स्थगित रखने का फैसला किया है। हालांकि स्पेशल ट्रेन जो पहले से चल रही है वह चलती रहेगी।