bihar police

कोरोना की वजह से बिहार में तीन, छह और 15 जुलाई को होने वाली सिपाही शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

पटना. कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच केंद्रीय सिपाही चयन पर्षद (Central Selection Board of Constable) ने बिहार में तीन, छह और 15 जुलाई को होने वाली सिपाही शारीरिक दक्षता परीक्षा को अगले आदेश तक के लिये स्थगित कर दिया है । केंद्रीय चयन पर्षद ने कहा है कि कोरोना की वजह से रेलगाड़ियों का परिचालन बंद रहने और अनलॉक- 2 की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ाये जाने के कारण तीनों शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित की जाती है ।

बोर्ड ने कहा है कि नई तिथि अलग से निर्धारित की जायेगी और उसकी सूचना पर्षद के बेवसाइट और मुख्य समाचार पत्रों के माध्यम से प्रकाशित की जायेगी । अभ्यर्थियों को पुराने प्रवेश पत्र के आधार पर ही परीक्षा में शामिल होने की इजाजत होगी ।

Letter
Letter

बता दें कि 4 अक्टूबर 2019 को बिहार पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए 11,880 रिक्तियां निकाली गई थीं। 12 जनवरी 2020 और 8 मार्च 2020 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। लिखित परीक्षा का परिणाम 8 जून 2020 को जारी किया हुआ था। लिखित परीक्षा के आधार पर सफल उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए चयनित किया गया है और उम्मीदवारों को इसके लिये एडमिट कार्ड भी जारी किया जा चुका है ।