thunderstorm lightning

बिहार में आसमान से फिर बरसी आफत, वज्रपात से 26 लोगों की गई जान

बिहार में एक बार फिर आसमान से आफत बरसी है। राज्य के अलग- अलग जिले में गुरूवार को वज्रपात से 26 लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि कई लोग झुलस गये हैं। समस्तीपुर में आठ और पटना में छह लोगों की मौत हुई है। वहीं मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है।

पटना के दुल्हिनबाजार में पांच, पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज में एक, कटिहार जिले के कोढा थाना क्षेत्र के बिनोदपुर में तीन,  मधेपुरा में दो, पूर्णिया में एक, शिवहर में दो, समस्तीपुर के अलग- अलग प्रखंडों में आठ और पूर्वी चंपारण में तीन लोगों की मौत हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, जमुई में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। राजधानी पटना में भी गुरूवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाया रहा।

मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी दी गई है कि बारिश के वक्त घर से बाहर ना निकलें। खेतो में काम करनेवाले किसानों को भी अलर्ट किया गया है। बता दें कि मानसून का टर्फ बिहार में भागलपुर से होकर गुजर रहा है, इस वजह से अगले 24 से 48 घंटे तक इन इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। बता दें कि एक हफ्ते पहले भी बिहार में आकाशीय बिजली से 83 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।