England cricket Team

ENGvsWI: इंग्लैंड टीम ने पहले टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह

दुनिया भर में जारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट के बीच इंग्लैंड में 08 जुलाई से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (ENGvsWI) की टीम के बीच साउथहैंपटन में टेस्ट मैच खेला जायेगा। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम की कमान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के हाथों में होगी। शनिवार को इंग्लैंड टीम (England Cricket team) ने पहले टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम में जॉनी बेयरस्टॉ और मोइन अली जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं देने का फैसला हैरान करने वाला है ।

कप्तान जो रूट की गैरमौजूदगी में टीम में बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स जैसे सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैंं। पहले टेस्ट में कप्तानी करने वाले जो रूट टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी करने 81वें खिलाड़ी है ।

इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम: 

बेन स्टोक्स (कप्तान), जोस बटलर, जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जैक क्रावले, जो डेनली, ऑली पोप, डॉम सिब्ले और मार्क वुड ।

आईसीसी के नए नियम होंगे लागू: 

कोरोना संकट के बीच खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज को लेकर आईसीसी ने नये दिशानिर्देश जारी किये हैं। अब गेंद पर लार लगाने को भी अब आधिकारिक तौर पर बैन कर दिया गया है। इसके अलावा टेस्ट मैच के दौरान अगर किसी खिलाड़ी के अंदर कोरोना (Corona) के लक्षण नजर आते हैं, तो उसकी जगह दूसरे खिलाड़ी को उतारने की इजाजत होगी।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाड़ी इस मैच से पहले क्वारंटाइन की अवधि पूरा कर चुके हैं। खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी किया गया है। वेस्टइंडीज की टीम 25 खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड के दौरे पर पहुंची है, ताकि अगर कोई खिलाड़ी मैच के दौरान संक्रमण का शिकार हो जाता है, तो उसकी जगह दूसरी खिलाड़ी ले सके।

 

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल: 

पहला टेस्ट : 8- 12 जुलाई- साउथहैंपटन

दूसरा टेस्ट: 16- 20 जुलाई- मैनचेस्टर

तीसरा टेस्ट: 24- 28 जुलाई- मैनचेस्टर