virat kohli

विराट कोहली के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, बीसीसीआई ने कहा, ब्लैकमेल करने की कोशिश

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई है । मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन को पत्र लिखकर विराट कोहली पर लोढ़ा समिति की सिफारिशों  का उल्लंघन करने और हितों के टकराव का आरोप लगाया है । ई मेल के जरिये भेजे गये इस पत्र में कहा गया है कि विराट (Virat Kohli) एक साथ दो पद पर है, एक तरफ वह टीम के कप्तान हैं, वहीं दूसरी तरफ वह स्पोर्ट्स मार्केटिंग कंपनी में भी डायरेक्टर के पद पर हैं । वहीं बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से मामले को लेकर प्रतिक्रिया आई है। बीसीसीआई का कहना है कि कुछ लोगों की तरफ से साजिश रची जा रही है और वह लोग विराट की छवि को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।

संजीव गुप्ता ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि विराट (Virat Kohli) का दो पद (कप्तान और स्पोर्ट्स एलएलपी और कोरटनस्टोन पार्टनर एलएलपी में डायरेक्टर) पर होना बीसीसीआई के नियम 38 (4) का सरासर उल्लंघन है जिसे भारत के सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। संजीव गुप्ता इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करा चुके हैं । वहीं इस मामले पर बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और अगर कोई मामला सामने आता है तो कोहली को अपना पक्ष रखने के लिये कहा जायेगा ।

वहीं बीसीसीआई (BCCI) का साफ कहना है कि छह साल में जो इस तरह की बातें हुई हैं उसका पैटर्न एक ही है। यह सफल लोगों के दामन पर दाग लगाने की कोशिश है । इन शिकायतों पर ध्यान देने का मतलब है कि साजिशकर्ताओं की मदद करना और बढ़ावा देना होगा ।

31 साल के विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के तीनो फॉर्मेट के कप्तान हैं । आईपीएल में वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के कप्तान हैं । विराट की गिनती वर्तमान में दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में की जाती है । विराट ने 86 टेस्ट मैच में 27 शतक और 22 अर्धशतक के साथ 7240 रन, 248 वनडे में 43 शतक और 58 अर्धशतक के साथ 11867 रन और 82 टी- 20 मैच में 24 अर्धशतक के साथ 2794 रन बनाये हैं । आईपीएल के 177 मैच में विराट के नाम 5412 रन हैं, जिसमें पांच शतक और 36 अर्धशतक शामिल है ।