bomb factory blast

यूपी: गाजियाबाद में अवैध बम फैक्ट्री में धमाका, आठ लोगों की मौत, कई लोग घायल

गाजियाबाद. यूपी (UP) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में अवैध बम फैक्ट्री (Illegal Bomb Factory) में विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं । मिली जानकारी के अनुसार फैक्ट्री के अंदर करीब 30 लोग काम कर रहे थे, इसी दौरान अचानक एक धमाका हुआ और आग लग गई। हादसे के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई । फैक्ट्री से बाहर निकलने की कोशिश में आठ मजदूर बुरी तरह झुलस गये, जिसमें उनकी मौत हो गई । घटना गाजियाबाद के मोदीनगर तहसील के पास बरखवां गांव की है ।

घटना की सूचना पर पुलिस के आलाअधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं। इस घटना में बुरी तरह से झुलसे लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मरने वालों में सात महिला और एक बच्चा शामिल है। जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी थी उस समय ये फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे थे। वहीं अभी तक घायलों की पहचान नहीं हो सकी है।

ग्रामीणों के अनुसार आवासीय क्षेत्र में यह फैक्ट्री अवैध रूप से करीब पांच साल से चलाई जा रही है। जिसकी सूचना पुलिस प्रशासन को भी थी, लेकिन उसके बाद भी इसे बंद नहीं कराया गया।

बर्थडे केक के लिए बनता है पेंसिल बम और मोमबत्ती
इस फैक्ट्री में बर्थडे केक पर लगाया जाने वाला पेंसिल बम और मोमबत्ती बनाने का काम किया जाता है। यहां महिलाएं और बच्चे भी काम करते हैं।

सीएम योगी ने की मुआवजे की घोषणा

घटना की सूचना मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसएसपी को घायलों को तुरंत राहत पहुंचाने का निर्देश दिया है और मामले की रिपोर्ट मांगी है। सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।