vikash dubey

यूपी में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार, उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया

उज्जैन. यूपी के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikash Dubey) को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचा था, मंदिर के गार्ड ने विकास दुबे (Vikash Dubey) को पहचान लिया और पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद उसे पुलिस ने दबोच लिया।

विकास दुबे (Vikash Dubey) साथियों के लगातार हो रहे एनकाउंटर के बाद कमजोर पड़ गया था और उसके सरेंडर करने की खबर आई थी, मगर इसी बीच उसके उज्जैन से गिरफ्तारी हो गई । विकास दुबे (Vikash Dubey) पर यूपी पुलिस ने पांच लाख रूपये का इनाम रखा था । यूपी पुलिस की 60 टीमें उसकी तलाश में जुटी थी । विकास दुबे के गिरफ्तारी की सूचना यूपी पुलिस को दे दी गई है ।

मिली जानकारी के अनुसार विकास दुबे सुबह आठ बजे महाकाल मंदिर पहुंचा और प्रसाद के काउंटर से प्रसाद लिया और मंदिर में चला गया। दुकानदार को शक हुआ तो उसने पुलिसवालों को सूचना दी, जिसके बाद मंदिर से लौटने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उससे पूछताछ की और आईडी कार्ड मांगा। शक के आधार पर उसे मंदिर परिसर के थाने में ले जाया गया, जहां उसने अपना नाम विकास दुबे बताया।

विकास दुबे हत्या के बाद से लगातार फरार चल रहा था, आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद पुलिस उसे ढूंढ रही थी, फरीदाबाद में होटल के बाहर आखिरी बार उसे देखा गया था।

बता दें कि विकास के दो करीबियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है, जबकि कई साथी पकड़े जा चुके हैं। लगातार बढ़ती दबिश के बाद विकास के सरेंडर की संभावना थी। अब विकास दुबे उज्जैन कैसे पहुंचा, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

आठ पुलिसकर्मी हुए थे शहीद:
बता दें कि गुरूवार (दो जून) रात कानपुर के बिठुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी । इस गोलीबारी में डीएसपी सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे।