Ben stokes

बेन स्टोक्स के नाम जुड़ी खास उपलब्धि, चार हजार रन और 150 विकेट लेने खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के नाम पहले साउथम्पटन टेस्ट मैच के दौरान खास उपलब्धि जुड़ गई। बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज की पहली पारी में चार विकेट लेते ही उन ऑलराउंडरों की लिस्ट में शामिल हो गये, जिनके नाम टेस्ट में 150 विकेट और चार हजार रन है । बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज ऑलराउंडर हैं । स्टोक्स ने यह उपलब्धि 64वें टेस्ट मैच में हासिल की, जबकि वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स ने 63 मैच में ही यह रिकॉर्ड बनाया था ।

बता दें कि दुनिया में जारी कोरोना संकट के बीच साउथम्पटन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इसी टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अलजारी जोसेफ का विकेट लेते हुए अपना 150 विकेट का आंकड़ा छू दिया। टेस्ट मैच की पहली पारी में बेन स्टोक्स ने कुल चार विकेट हासिल किये हैं । आईसीसी ने भी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को इस खास उपलब्धि के लिये बधाई दी है।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) से पहले यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स, दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस, न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी और भारत के कपिल देव को हासिल है । बेन स्टोक्स साउथम्पटन टेस्ट में जो रूट की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे हैं। वह इंग्लैंड के लिये टेस्ट मैच में कप्तानी करने वाले 81वें खिलाड़ी है।