Bihari girl

बिहार की इस लड़की का वीडियो हो रहा वायरल, सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड की है तुलना

सीबीएसई (CBSE) बोर्ड 12वीं का नतीजा घोषित होने के बाद ट्विटर पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) की लड़की का है। इस वीडियो में लड़की स्कूल ड्रेस पहनी हुई है और सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड (ICSE Board) के विद्यार्थियों की अंग्रेजी और हिंदी भाषा की तुलना करती नजर आ रही है।

ट्विटर पर इसे लोग मजे लेकर शेयर कर रहे हैं। वीडियों में नजर आ रही लड़की का नाम निकिता बताया जा रहा है। जिसमें वह हिंदी और अंग्रेजी भाषा को मिक्स करते हुए सीबीएसई (CBSE) और आईसीएससी (ICSE) की तुलना कर रही है।

https://www.instagram.com/tv/CCdEZCKhIuy/?utm_source=ig_web_copy_link

वीडियो में लड़की खुद को इंट्रोड्यूज करते हुए कह रही है कि आई एम फ्रॉम सीबीएससी (CBSE) लेकिन फिर वह तुरंत हिंदी में कहती है कि आप मेरी ड्रेस देखकर पहचान सकते हैं कि मैं सीबीएसई की छात्रा हूं। फिर वह कहती है कि इसमें बताने वाली कोई बात नहीं थी, लेकिन मैंने इसे बताकर आपके आठ सेकेंड बर्बाद किये उसके लिए माफी चाहती हूं।

लड़की आईसीएससी (ICSE) वालों पर तंज कसते हुए कहती है कि सीबीएसई (CBSE) वाले कोई पैतरा नहीं देते हैं, ये काम केवल आईसीएससी (ICSE) वालों का है। वे लोग बोलते हैं कि तुम लोगों को किसी चीज का घमंड है, हमेशा हिंदी में ही क्यों बात करते हो। सीबीएसई (CBSE) वाले कितनी कोशिश करते हैं कि हमारे बच्चे अंग्रेजी में बात करें। हिंदी में बात करने पर 10 रुपया फाइन भी कटता है। लड़की आईसीएससी (ICSE) वालों को बोलते हुए कहती है कि इसका खर्चा तुम लोग समझ रहे हो, लेकिन इसके बावजूद भी लड़की कहती है कि हम लोग तय कर लिए हैं कि हम बोलेंगे तो हिंदी ही। अपने मातृभाषा से हमें बहुत प्रेम है। मौन व्रत रखेंगे लेकिन, अंगेजी में नहीं बात करेंगे। धीमें स्वर में यह भी कहती है कि भले अंग्रेजी आती नहीं है लेकिन फिर लड़की की आवाज तेज हो जाती है और कहती है मगर बोल लेते हैं थोड़ा थोड़ा वे टूटी-फूटी अंग्रेजी के कुछ वाक्यों को दोहराते हुए कहती है कि ऐसा नहीं है कि हमें अंग्रेजी बिल्कुल भी नहीं आती।

लड़की आईसीएससी (ICSE) वाले छात्रों के अंग्रेजी गाने सुनने पर भी तंज कस रही है। उनसे कह रही है कि हिंदी गाना सुनो। यह वीडियो ट्वीटर (Twitter) पर लोग अपने टाइमलाइन पर शेयर कर रहे हैं।

निकिता इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर तीन दिन पहले शेयर की है। इस वीडियो को अब तक 176,379 लोगों ने देख चुका है। इस वीडियो पर बहुत सारे कमेंट भी आए हैं। इससे पहले भी उन्होंने सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट (CBSE Board Result) को लेकर एक वीडियो शेयर किया है।