फोटो- ट्विटर

EngvsWI: सिब्ली और स्टोक्स ने पारी को संभाला, पहले दिन मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

ओपनर डी. सिब्ली और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की बदौलत इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिये हैं। सिब्ली 86 और बेन स्टोक्स 59 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने निराश किया और वह महज 23 रन बनाकर ही आउट हो गये। वेस्टइंडीज के लिये रोस्टन चेज ने दो और जोसेफ ने एक विकेट लिया।

इससे पहले बारिश की वजह से एक बार फिर मैच में बाधा आई और टॉस देरी से हुआ। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हालांकि पिच का फायदा ज्यादा नहीं उठा पाये, मगर रोस्टन चेज ने दो गेंद में दो लगातार विकेट लेकर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया। चेज ने 29 रन के स्कोर पर रोर बर्न्स (15 रन) और क्राउली (शून्य रन) को चलता कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान जो रूट ने सिब्ली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। कप्तान रूट 23 रन के स्कोर पर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर होल्डर को कैच थमा बैठे। जो रूट के रूप में इंग्लैंड का तीसरा विकेट 81 रन के स्कोर पर गिरा। मगर इसके बाद सिब्ली और ऑलरांउडर बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज को कोई मौका नहीं दिया। सिब्ली और स्टोक्स के बीच 126 रन की साझेदारी हो चुकी है और दोनों बल्लेबाज दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद रहे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले जोफ्रा ऑर्चर ने की बड़ी गलती, टीम से बाहर किये गये

इंग्लैंड की टीम में दूसरे टेस्ट के लिये कप्तान रूट के अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुरैन की वापसी हुई है। जेम्स एंडरसन को आराम दिया है, जबकि गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर को प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण टीम से बाहर किया गया है। इंग्लैंड की टीम सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। साउथैम्पटन टेस्ट में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया था।

मैच का स्कोर कार्ड:

रॉरी बर्न्स- 15, क्राउली- 00, रूट- 23, सिब्ली- 86 नाबाद, स्टोक्स- 59 नाबाद

रोस्टन चेज- 02, अल्जारी जोसेफ- 01 विकेट