Border area

झारखंड से सटी सभी सीमाएं सील, मास्क के बिना बाहर निकले तो दर्ज होगा एफआईआर

झारखंड में कोरोना वायरस (Corona virus) का कहर तेजी से फैल रहा है। राज्य में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने राज्य से सटी सभी सीमाओं को सील कर दिया है। पास वाले वाहनों में सवार लोगों को भी मेडिकल जांच के बाद राज्य में प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े बॉर्डर इलाकों में बैरिकेडिंग की गई है। बिना पास वाले वाहनों की इंट्री रोक दी गई है। वहीं अब राज्य में बिना मास्क के घर से बाहर निकलना महंगा पड़ सकता है। बिना मास्क के बाहर निकलने पर एफआईआर दर्ज होगा।

झारखंड से सटे बिहार , बंगाल, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ सीमा पर मजिस्ट्रेट के साथ अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती भी की गई है। राज्य की सीमा में प्रवेश करने वाले एक-एक वाहन की तलाशी ली जा रही है।

बता दें कि रविवार को राज्य में कोरोना के 153 नये मामले सामने आये हैं। अब राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या 5552 हो गई है। राज्य में 2785 एक्टिव केस हैं। जबकि 2718 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया । पिछले 24 घंटे में 62 लोग स्वस्थ्य हुए हैं जबकि एक मरीज की मौत हुई है। राज्य में अब तक कोरोना से 49 की मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन कर दिया गया है।