corona update

कोरोना पॉजिटिव मां की अर्थी को कंधा देने वाले पांच बेटे की मौत, छठे की भी हालत गंभीर

धनबाद. कोरोना वायरस के कहर से भारत समेत पूरी दुनिया त्रस्त है। अब तक भारत में 28 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। झारखंड के धनबाद से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो दिल को झकझोर देने वाली है। धनबाद में कोरोना पॉजिटिव मां की मौत के बाद अर्थी को कंधा देने वाले पांच बेटे के भी कोरोना वायरस से मौत हो गई, जबकि छठे बेटे की हालत भी नाजुक है। देश में इस तरह का यह पहला मामला है।

 

15 दिन में उजड़ गया पूरा परिवार: 
धनबाद के कतरास इलाके की रहने वाली 88 साल की महिला की चार जुलाई को कोरोना से मौत हो गई थी। महिला का इलाज बोकारो के निजी नर्सिंग होम में चल रहा था। मौत के बाद महिला में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। घटना के बाद महिला के एक बेटे की मौत रांची के रिम्स कोविड अस्पताल में हो गई। कुछ दिन बाद ही दूसरे बेटे का भी केंद्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। तीसरा बेटा धनबाद के एक निजी क्वारंटीन सेंटर में भर्ती था, वहीं एकाएक तबीयत बिगड़ी और उसकी जान चली गई। 16 जुलाई को चौथे बेटे का टीएमएच जमशेदपुर में निधन हो गया। चौथा बेटा कैंसर से भी पीड़ित था। महिला के पांचवें बेटे ने भी रांची के रिम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। छठे बेटे की हालत भी नाजुक है और परिवार के अन्य सदस्य भी बीमार हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है ।

 

Jharkhand corona update: राज्य में कोरोना के 178 नये मामले, अब तक 53 की मौत

 

दिल्ली से शादी समारोह में शामिल होने आई थी महिला:
मिली जानकारी के अनुसार महिला दिल्ली से शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए कतरास स्थित अपने घर आई थी। अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उसे बोकारो के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घर में कुछ दिन पहले ही शादी की वजह से हंसी खुशी का माहौल है। चंद दिनों में पूरा परिवार कोरोना की वजह से उजड़ गया। अब घर में सन्नाटा पसरा है, जिसने भी इस खबर को सुना, वह हैरान है।