ipl

आईपीएल 2020 की तारीखों का ऐलान, इस दिन से शुरू होंगे मुकाबले

आईपीएल के प्रशंसकों के लिये ब़़ड़ी खुशखबरी है। आईपीएल 2020 की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। 19 सितंबर से 08 नवंबर के बीच यूएई में आईपीएल का आयोजन किया जायेगा। आईपीएल गर्वनिंग कांउसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इसकी पुष्टि की है। अगले सप्ताह होने वाली बीसीसीआई की बैठक में इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जायेगी।

टी- 20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद आईपीएल की संभावना बढ़ गई थी। ब्रजेश पटेल ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान कहा कि आईपीएल 2020 19 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक होगा।  08 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। पूरे 51 दिन का आईपीएल के मैच आयोजित किये जायेंगे। सप्ताह में पांच दिन दो- दो मैच खेले जायेंगे।

दर्शकों को भी मिल सकती है इंट्री
मिल रही जानकारी के मुताबिक दर्शकों की भी इंट्री कराई जा सकती है। स्टेडियम में 30- 40 फीसदी दर्शकों को प्रवेश दिया जायेगा। ब्रजेश पटेल के मुताबिक दर्शकों को अनुमति देना या नहीं देना संयुक्त अरब अमीरात (UAE) सरकार पर निर्भर करेगा।

बता दें कि आईपीएल का आयोजन भारत में 29 मार्च से होना था। कोरोना वायरस के कारण पहले इसे 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया। बाद में इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया में 15 अक्टूबर से होने वाले टी-20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद आईपीएल का रास्ता साफ हो गया।