IPL 2021 Second phase

2014 में UAE में खेले गये थे आईपीएल के 20 मुकाबले, इस टीम ने जीते थे सबसे ज्यादा मैच

आईपीएल 2020 का आयोजन इस साल यूएई में 19 सितंबर से होगा। इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। जल्द ही आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।  यह पहला मौका नहीं है जब आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है। इससे पहले 2014 में भारत में आम चुनाव की वजह से आईपीएल के शुरूआती 20 मैच यूएई में खेले गए थे। सभी टीमों ने अपने पांच-पांच मैच खेले थे। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने सभी मुकाबले जीते थे। मुंबई इंडियंस का खाता भी नहीं खुल पाया था।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस ने यूएई में पांच मैच खेले थे। पांचों मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई इंडियंस को पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 41 रन से मात दी थी। वहीं दूसरे मैच में उन्हें विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से सात विकेट से हार मिली थी। तीसरे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया था। चौथे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों भी मुंबई इंडियंस की छह विकेट से हार हुई थी। जबकि पांचवे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 15 रन से हराया था।

दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने पांच मुकाबले में दो में जीत हासिल की थी। तीन मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली को पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से आठ विकेट से हार मिली थी। दूसरे मैच में दिल्ली ने कोलकाता को चार विकेट से हराया था। वहीं तीसरे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों 93 रन से हार का सामना करना पड़ा था। चौथे मैच में दिल्ली सनराइजर्स हैदराबाद से चार रन से हार गई थी, जबकि पांचवे मैच में दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराया था।

चेन्नई सुपरकिंग्स

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने पांच मुकाबले में चार में जीत हासिल की थी। जबकि एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई को अपने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों छह विकेट से हार मिली थी। वहीं दूसरे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली को 93 रन से हराया था। तीसरे मैच में चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स को सात रन से मात दी थी। चौथे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स मुंबई को सात विकेट से हाराया। वहीं पांचवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से मात दी।

किंग्स इलवेन पंजाब

किंग्स इलवेन पंजाब ने दुबई में खेले गए अपने पांचों मुकाबलों में जीत हासिल की थी। पहले मैच में पंजाब ने चेन्नई को छह विकेट से हराया। वहीं दूसरे मैच में पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट से जीत दर्ज की । तीसरे मैच में पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रन से हराया। चौथे मैच में पंजाब ने कोलकाता को 23 रन से मात दी। वहीं आखिरी मैच में पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स को पांच विकेट से हराया।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पांच मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की। जबकि दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान ने अपना पहला मुकाबला हैदराबाद से चार विकेट से जीता। जबकि उसे दूसरे मैच में पंजाब से सात विकेट से हार मिली। राजस्थान को तीसरे मैच में भी चेन्नई ने सात रन से मात दी। अपने चौथे मैच में राजस्थान ने बेंगलुरू को छह विकेट से हराया। राजस्थान ने अपने पांचवें मैच में सुपरओवर में कोलकाता राइडर्स को हराया।

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पांच मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की थी। जबकि तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स ने चार विकेट से हराया। दूसरे मैच में उसे पंजाब से 72 रन से हार का सामना करना पड़ा था। अपने तीसरे मैच में हैदराबाद ने दिल्ली को चार रन से हराया। चौथे मैच में उसे चेन्नई से पांच विकेट से हार मिली। सनराइजर्स ने अपने पांचवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 15 रन से हराया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने अपने पांच मुकाबलों में दो में जीत हासिल की जबकि तीन मैच में उसे हार मिली। पहले मैच में बेंगलुरू ने दिल्ली को आठ विकेट से हराया।  जबकि दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से मात दी।  बेंगलुरू को तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने करीबी मुकाबले में दो रन से हराया। जबकि चौथे मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट से मात दी। पांचवें मैच में बेंगलुरू को किंग्स इलेवन पंजाब ने पांच विकेट से हराया था।

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पांच मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की । जबकि तीन मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। टूर्नामेंट के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 41 रन से हराया। दूसरे मैच में कोलकाता को दिल्ली ने चार विकेट से मात दिया। तीसरे मैच में कोलकाता ने बेंगलुरू को दो रन से हराया। चौथे मैच में भी कोलकाता को किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 23 रन से हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता ने अपना आखिरी मैच सुपर ओवर में राजस्थान के हाथों गवायां।