Silver Bricks

राम मंदिर भूमि पूजन: 22 किलो की चांदी की ईंट से नींव रखेंगे पीएम मोदी

लखनऊ. पीएम नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के लिये आने वाले हैं। पीएम मोदी के दौरे और भूमि पूजन को लेकर तैयारियां जोरों पर है । भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी 22 किलो की चांदी की ईंट से मंदिर की नींव रखेंगे। यह ईंट बनकर तैयार हो गया है। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल हो रही है।

22.6 किलो के इस ईंट में पीएम मोदी का नाम लिखा हुआ है। इस ईंट में भूमि पूजन की तारीख और समय भी लिखा हुआ है। बता दें कि राम मंदिर के निर्माण के लिए देश के अलग-अलग मंदिरों और पवित्र नदियों का जल भी अयोध्या भेजा जा रहा है। इस ईंट की कीमत करीब 15 लाख रूपये के आसपास बताई जा रही है।

22 kg silver bricks
22.6 किलो के इस ईंट की कीमत करीब 15 लाख बताई जा रही है

जैसे जैसे पांच तारीख नजदीक आती जा रही है, अयोध्या में हलचल बढ़ती जा रही है। भूमिपूजन के मौके पर भगवान राम, उनके भाई लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न रत्नजड़ित पोशाक पहनेंगे। रामदल सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित कल्की राम पोशाक पहनायेंगे। भूमि पूजन बुधवार को होना है और इस दिन का रंग हरा होता है। भगवान राम भी हरे रंग की पोशाक पहनेंगे।

भूमि पूजन में पीएम मोदी के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत करीब 150 लोग शामिल होंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जायेगा।