फोटो ट्विटर

जॉनी बेयरस्टो की विस्फोटक बल्लेबाजी से दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की जीत, सीरीज पर कब्जा

विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की विस्फोटक बल्लेबाजी (41 गेंद में 82 रन) की बदौलत इंग्लैंड (England) ने दूसरे वनडे में आयरलैंड (Ireland) को चार विकेट से मात देकर वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया। आयरलैंड (Ireland) की टीम ने इंग्लैंड (England) के सामने जीत के लिये 213 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे इंग्लिश टीम ने 33वें ओवर में हासिल कर लिया। जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। वनडे सुपर लीग (One day Super League) के तहत खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड (England) ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मैच 04 अगस्त को खेला जायेगा।

इससे पहले टॉस जीतकर आयरलैंड ने बल्लेबाजी का फैसला लिया। आयरलैंड की बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप रही, 91 रन के स्कोर पर टीम छह विकेट गवां चुकी थी, मगर इसके बाद कर्टिस कैंफर ने सिमी सिंह के साथ मिलकर 60 रन की साझेदारी की। सिमी सिंह (25 रन) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिये उतरे एंडी मैकब्राइन ने भी कर्टिस के साथ 56 रन जोड़े। कर्टिस कैंफर 68 रन बनाकर आउट हो गये। मैकब्राइन ने 24 रन बनाये। आयरलैंड की टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाये। इंग्लैंड के लिये विली ने दो, आदिल रशीद ने तीन और शाकिब महमूद ने दो विकेट लिये।

Eng vs WI: इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज, तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 269 रन से हराया

आयरलैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को एक रन के स्कोर पर बड़ा झटका लगा। जेसन राय बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गये। मगर दूसरे छोर पर खड़े बेयरस्टो ने आयरलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और तेजी से रन बनाये। टीम का स्कोर जब 71 रन पहुंचा जेम्स विंस(16 रन) पैवेलियन लौट गये। 98 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को तीसरा झटका लगा। टॉम बैथम भी 15 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। मगर बेयरस्टो ने तेजी से रन बनाये। बेयरस्टो ने 41 गेंद में 82 रन की पारी खेली। अपनी पारी में बेयरस्टो ने 14 चौके और दो सिक्स लगाये। बेयरस्टो ने 21 गेंद में ही अर्धशतक पूरा कर लिया था।

Eng vs Pak: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिये टीम का किया ऐलान

131 रन के स्कोर पर बेयरस्टो का विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई। कप्तान मोर्गन और मोइन अली बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गये। मगर इसके बाद बिलिंग्स और विली ने आयरलैंड को कोई मौका नहीं दिया और टीम को चार विकेट से जीत दिलाई। बिलिंग्स 46 और विली 47 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड की तरफ से जोशुआ लिटिल ने तीन और कैंफर ने दो विकेट हासिल किये।