दिल्ली में अमर सिंह का अंतिम संस्कार, मुलायम सिंह ने परिवार को लिखा पत्र, मैंने अपना…

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar singh) का दिल्ली में सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया। अमर सिंह (Amar singh) की दोनों बेटियों ने उन्हें मुखाग्नि दी। दो दिन पहले अमर सिंह का सिंगापुर में इलाज के दौरान निधन हो गया था।

अमर सिंह (Amar singh) के शव को सिंगापुर से विशेष विमान से रविवार की शाम दिल्ली लाया गया था। दिल्ली के छतरपुर स्थित आवास पर अमर सिंह (Amar singh) को श्रद्धांजलि दी गई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा नेता ज्योरादित्य सिंधिंया भी अमर सिंह के अंतिम दर्शन को पहुचें। सोमवार की सुबह अमर सिंह की दोनों बेटियां दिशा और दृष्टि ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस मौके पर अमर सिंह की पत्नी पंकजा सिंह और फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा भी मौजूद थी। कोरोना वायरस के चलते जारी गाइडलाइंस के कारण अंतिम संस्कार में काफी कम लोगों की मौजूदगी रही।

कभी अमर सिंह और अमिताभ बच्चन के बीच थी गहरी दोस्ती, ऐसे आई रिश्तों में दरार 

सपा नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh yadav) ने अमर सिंह के परिवार को चिट्ठी लिखी है। मुलायम सिंह (Mulayam Singh yadav)  ने लिखा है कि मैंने अपना एक महत्वपूर्ण शुभचिंतक, मित्र और अनुज खो दिया। उन्होंने लिखा है कि अमर सिंह एक कुशल राजनीतिज्ञ, रणनीतिकार और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे। उन्हें हमेशा अमूल्य सहयोगी और शानदार इंसान के रूप में याद रखा जायेगा।

Letter
Letter

बता दें कि अमर सिंह को कभी यूपी की राजनीति का चाणक्य कहा जाता था। उन्हें मुलायम सिंह का दाहिना हाथ भी माना जाता था। 2017 विधानसभा चुनाव से पहले यादव परिवार में कलह के लिये अमर सिंह को जिम्मेदार माना गया और उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया।