Vinay Tiwari

सुशांत सुसाइड केस: आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी आज लौटेंगे पटना, बीएमसी ने किया था क्वारंटाइन

पटना. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Bollywood Actor Sushant Singh Rajput Suicide case) की जांच के लिये मुंबई गये आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी ( IPS VINAY TIWARI) आज शाम पटना लौटेंगे। विनय तिवारी (IPS VINAY TIWARI) को मुंबई पहुंचने के बाद बीएमसी ने जबरन क्वारंटाइन कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाई थी। कोर्ट के निर्देश के बाद बिहार पुलिस की तरफ से पत्र लिखा गया, जिसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया है। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

डीजीपी ने ट्वीट किया है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी के बाद बिहार के पुलिस मुख्यालय ने BMC के आयुक्त को दुबारा पत्र लिखकर अपने IPS अधिकारी विनय तिवारी को मुक्त करने के लिए कल अनुरोध किया था जिसे स्वीकार करते हुए विनय को मुक्त किया गया है.वे आज शाम को पटना लौट रहे हैं.BMC को धन्यवाद ।

बता दें कि सुशांत सुसाइड केस की जांच को लेकर बिहार पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस के बीच काफी खींचतान हुई। बिहार की चार सदस्यीय पुलिस टीम को महाराष्ट्र पुलिस की तरफ से जरूरी सहयोग नहीं मिला। बिहार पुलिस की टीम को सबूत भी नहीं दिये गये। हालांकि बिहार पुलिस की टीम ने अपने स्तर से जांच की और सबूत भी जुटाये।

सुशांत सुसाइड केस की अब सीबीआई करेगी जांच, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश

बाद में आईपीएस अधिकारी (IPS VINAY TIWARI) को केस की जांच के लिये पटना से मुंबई भेजा गया तो वहां बीएमसी ने उन्हें जबरन 14 दिन के क्वारंटाइन में रख दिया। मामले पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी आपत्ति जताई थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस मसले पर महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाई।

सुशांत सुसाइड केस: मुंबई पहुंचे पटना सिटी एसपी विनय तिवारी को जबरन किया गया क्वारंटाइन 

बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम गुरूवार को पटना लौट चुकी है। पटना लौटने के बाद टीम के सदस्यों ने बातचीत के दौरान कहा कि हमें जो सबूत चाहिये थे, वह मिल चुका है। बता दें कि इस मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है। बिहार पुलिस की तरफ से जांच की डिटेल सीबीआई को साझा की जायेगी।