Bihar assembly election 2020

बिहार में तय समय ही पर होगा विधानसभा चुनाव, मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिये संकेत

पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly election) तय समय पर ही होगा। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा (Sunil Arora) ने इसके संकेत दिये हैं। बिहार की विपक्षी पार्टियां और सरकार की सहयोगी लोजपा (LJP) विधानसभा चुनाव (Assembly election) को स्थगित करने की मांग कर रही है।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा (Sunil Arora) ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना महामारी (Corona Virus) को ध्यान में रख कर चुनाव की तैयारियां की जा रही है। हम समय पर चुनाव कराने की तैयारी कर रहे हैं। कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर सारे एहतियात बरते जा रहे हैं।

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) ने सभी राजनीतिक दलों से इस संबंध में सुझाव मांगे थे। आरजेडी          (RJD) ने कोरोना महामारी को देखते हुए चुनाव को टालने की बात कही थी। आरजेडी के अलावा अन्य विपक्षी पार्टियां भी अभी चुनाव नहीं चाहती है। बिहार सरकार में सहयोगी लोजपा (LJP) भी चुनाव टालने की बात कह चुकी है।

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, हम बिहार में 243 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram vilas Paswan) चुनाव को टालने की मांग कर रहे हैं। हालांकि सत्ताधारी दल चुनाव कराने के पक्ष में हैं। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि बिहार में कोरोना का मामला बढ़ता जा रहा है। ऐसे में चुनाव के दौरान होने वाली रैलियों और जनसभाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पायेगा।

बिहार में पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के 3021 नये मरीज, 82741 पहुंचा आंकड़ा

बता दें कि बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या (Corona case in Bihar) 82 हजार को पार कर गई है। राज्य में लगातार तेजी से केस सामने आ रहे हैं। इस वायरस से राज्य में 450 लोगों की मौत हो चुकी है।