CPL 2021 Schedule

CPL 2020: 18 अगस्त से शुरू होगा सीपीएल, जानिये भारत में कब और किस चैनल पर होगा मैच का प्रसारण

सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) के 8वें सीजन की शुरूआत 18 अगस्त से होने जा रही है। आईपीएल से पहले क्रिकेट प्रशंसकों के लिये यह बड़ी खुशखबरी है। सीपीएल 2020 (CPL 2020) का फाइनल 10 सितंबर को खेला जायेगा। छह टीमों के बीच कुल 33 मुकाबले खेले जायेंगें। सीपीएल 2020 (CPL 2020) में पहली बार कोई भारतीय खिलाड़ी भी खेलता नजर आयेगा।

भारतीय खिलाड़ी प्रवीण तांबे (Praveen Tambe) ट्रिनबोगा नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते नजर आयेंगे। 48 साल के तांबे को भारत में घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद सीपीएल में खेलने की अनुमति मिली है।

टूर्नामेंट का शुरूआती मैच में 18 अगस्त को पिछले साल की उप विजेता गुयाना एमेजन वारियर्स का सामना त्रिनबागो नाइटराइडर्स (TKR) से होगा।

आईपीएल 2020 को भारत सरकार से मिली मंजूरी, 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में आयोजन

भारत में कब और किस चैनल पर होगा प्रसारण:
सीपीएल 2020 का लाइव प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1 HD पर किया जायेगा। इसके अलावा हॉटस्टार पर मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी। सीपीएल 2020 में एक दिन में दो मैच खेले जायेंगे। वीक डे पर खेले जाने वाले पहले मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से होगा। वहीं दूसरा मैच सुबह तीन बजे से लाइव होगा। वहीं वीकेंड पर पहले मैच का प्रसारण शाम साढ़े सात बजे और दूसरे मैच का प्रसारण साढ़े 11 बजे रात से होगा।

सीपीएल का पूरा शेड्यूल: 

सीपीएल 2020 की टीम:

बारबाडोस ट्रिडेंट्स (Barbados Tridents)

ट्रिनबोगा नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders)

गुयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors)

जमैका तलावाहस (Jamaica Tallawahs)

सेंट लूसिया जोक्स (St Lucia Zouks)

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts & Nevis Patriots)

बता दें कि ट्रिनबोगा नाइट राइडर्स, बारबाडोस ट्रिडेंट्स और जमैका तलावाहस दो- दो बार सीपीएल का खिताब जीत चुकी है। गुयाना अमेजन वॉरियर्स चार बार उपविजेता रही है। साल 2019 में जेसन होल्डर की कप्तानी वाली बारबोडस ट्रिडेंट्स ने खिताब जीता था।