Suresh Raina

क्रिकेटर सुरेश रैना ने किया संन्यास का ऐलान, इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास की घोषणा के बाद क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। रैना (Suresh Raina) ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालकर संन्यास का ऐलान किया। रैना ने अपने पोस्ट में लिखा..वो भी इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया 

सुरैश रैना ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर लिखा है कि माही आपके साथ खेलना अच्छा था. पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं. थैंक यू इंडिया. जय हिन्द।

https://www.instagram.com/p/CD6d3QChY-V/?utm_source=ig_web_copy_link

33 साल के सुरेश रैना काफी लंबे समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। बायेें हाथ के बल्लेबाज रैना ने कई बार टीम इंडिया को अपनी पारी से जीत दिलाई है। वह आईपीएल में रन बनाने के मामले में विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं। 2011 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने मैचजिताऊ पारी खेली थी।

एमएस धोनी का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, यह रिकॉर्ड बताते हैं धोनी जैसा कोई नहीं 

सुरेश रैना का अंतर्राष्ट्रीय करियर:

सुरेश रैना ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था। रैना ने 226 वनडे, 18 टेस्ट और 78 टी- 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। 226 वनडे मैच में रैना के नाम 5615 रन है। जिसमें पांच शतक और 36 अर्धशतक शामिल है। रैना ने 18 टेस्ट मैच में 768 रन बनाये हैं। टेस्ट मैच में उनके नाम एक शतक और पांच अर्धशतक है। वहीं 78 टी-20 मैच में रैना ने 1605 रन बनाये हैं। रैना के नाम टी- 20 मैच में एक शतक और पांच अर्धशतक है।