Mudrika Prasad Rai

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी ने की बड़ी कार्रवाई, तीन विधायकों को पार्टी से निकाला

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly election) को लेकर राज्य में राजनीतिक सरगर्मी तेज है। चुनाव से पहले आरजेडी (RJD) ने रविवार को बड़ा एक्शन मिला है। आरजेडी (RJD) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में तीन विधायको को छह साल के लिये पार्टी से निष्काषित कर दिया है। इन विधायकों में महेश्वर यादव, प्रेमा चौधरी और फराज फातमी शामिल हैं।

मिल रही जानकारी के मुताबिक यह तीनों विधायक जेडीयू के संपर्क में थे। आरजेडी (RJD) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में यह कार्रवाई की है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

बिहार की राजनीति में चंद्रशेखर की इंट्री, जानिये क्या होगा इसका असर, किसे होगा नुकसान? 

महेश्वर प्रसाद यादव मुजफ्फरपुर के गायघाट से RJD के विधायक हैं। वहीं प्रेमा चौधरी वैशाली के पातेपुर से विधायक हैं। फराज फातमी पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद के कद्दावर नेता रहे अली अशरफ फातमी के बेटे हैं।

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, हम बिहार में 243 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार 

आरजेडी (RJD) के तीनों नेता पिछले काफी समय से पार्टी में रहकर बगावती तेवर दिखा रहे थे। फराज फातमी ने कुछ दिन पहले ही नीतीश को सबसे बड़ा नेता बताया था। वहीं प्रेमा चौधरी ने नीतीश सरकार की तरफ से आयोजित मानव श्रृखंला में शामिल होकर बगावती तेवर दिखाया था। वहीं महेश्वर प्रसाद यादव बिहार में गठबंधन सरकार गिरने के बाद से लगातार पार्टी के लिये सिरदर्द बने थे।

श्याम रजक और दो जेडीयू विधायक थाम सकते हैं आरजेडी का दामन:
मिल रही जानकारी के मुताबिक जेडीयू नेता श्याम रजक (Shyam Rajak) और जेडीयू के दो विधायक पार्टी छोड़कर आरजेडी का दामन थाम सकते हैं। श्याम रजक बिहार सरकार में उद्योग मंत्री हैं।