Shyam rajak Joined rjd

श्याम रजक की आरजेडी में हुई वापसी, तेजस्वी यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly election) से पहले दलबदल का खेल जारी है। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक (Shyam Rajak) सोमवार को वापस अपने पुराने घर लौट गये। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने श्याम रजक को पार्टी की सदस्यता दिलाई। श्याम रजक (Shyam Rajak) को जेडीयू ने रविवार को पार्टी से बाहर निकाल दिया था। उन्हें सीएम नीतीश कुमार ने मंत्री पद से भी हटा दिया था।

राबड़ी आवास पर पार्टी की सदस्यता लेने के बाद श्याम रजक (Shyam Rajak) ने कहा कि वह तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की अगुआई में काम करेंगे। पार्टी को और मजबूत करेंगे। वहीं इस मौके पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि नीतीश कुमार ने सत्ता के लिये समझौता किया है।

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी ने की बड़ी कार्रवाई, तीन विधायकों को पार्टी से निकाला 

श्याम रजक (Shyam Rajak) छह बार विधायक रह चुके हैं। 1995 में वह पहली बार विधायक बने थे। वह आरजेडी के बड़े नेताओं में गिने जाते थे। मगर उन्होंने आरजेडी का साथ छोड़कर जेडीयू का दामन थाम लिया था। नीतीश सरकार में वह उद्योग मंत्री का पदभार संभाल रहे थे। पिछले कुछ दिनों से वह जेडीयू से नाराज चल रहे थे और उन्होंने इस्तीफा देने की धमकी की थी। रविवार को जेडीयू ने उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया। साथ ही साथ मंत्री पद से भी उनकी छुट्टी कर दी गई थी।

बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक जेडीयू से निकाले गये, आरजेडी में शामिल होना लगभग तय 

दलित नेता हैं श्याम रजक:

श्याम रजक बिहार के बड़े दलित नेता है। अपने समुदाय में उनका खासा प्रभाव है। विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी में उनके शामिल होने से जेडीयू को नुकसान हो सकता है।