bihar soliders Martyr in Kashmir

कश्मीर में आतंकी हमले में बिहार के दो जवान शहीद, 27 साल के लवकुश की हाल ही में हुई थी शादी

पटना. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारमूला में आतंकी हमले (Terrorist attack) में बिहार के दो जवान शहीद हो गये। शहीद जवानों में एक रोहतास और दूसरे जहानाबाद के रहने वाले थे। सोमवार की सुबह हुए इस आतंकी हमले में चार जवान शहीद हुए थे। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को भी मार गिराया।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह आतंकियों ने एक नाका पर हमला बोल दिया। इस हमले में बिहार के रोहतास के रहने वाले 41 साल के खुर्शीद खान (Khursid Khan) और जहानाबाद के रहने वाले लवकुश (LavKush) शहीद हो गये। लवकुश महज 27 साल के थे और हाल ही में उनकी शादी हुई थी। घटना की सूचना शहीद के परिजनों को दे दी गई है। बेटे की शहीद होने की खबर के बाद परिवार में कोहराम मचा है।

बिहार में छह सितंबर तक जारी रहेगा लॉकडाउन, जानिये क्या है सरकार का दिशा निर्देश 

सीआरपीएफ की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक हमले में खुर्शीद खान की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि लवकुश ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। शहीद खुर्शीद खान 14 मार्च को घर आए थे। लॉकडाउन होने के कारण तीन महीने बाद 19 जून को ड्यूटी पर जाने के लिए रवाना हुए थे। रोहतास के बिक्रमगंज प्रखंड के घोसिया कला निवासी खुर्शीद खान साल 2002 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे।

बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 71.94 फीसदी, पिछले 24 घंटे में 4140 मरीज स्वस्थ

बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। चार दिन के अंदर यह दूसरा हमला है। शुक्रवार को भी आतंकियों ने श्रीनगर के नौगाम में पुलिस बल पर हमला किया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे।