Rjd Mla Join JDU

Bihar Election: लालू यादव के समधी चंद्रिका राय सहित तीन आरजेडी विधायक जेडीयू में शामिल

पटना. बिहार चुनाव (Bihar Election) से पहले राज्य में राजनीतिक जोड़तोड़ जारी है। गुरूवार को आरजेडी (RJD) को बड़ा झटका लगा, जब पार्टी के तीन विधायकों ने जेडीयू (JDU) का दामन थाम लिया। इन विधायकों में लालू के समधी चंद्रिका राय (Chandrika Rai) भी शामिल हैं। चंद्रिका राय (Chandrika Rai) के अलावा विधायक फराज फातमी और जयवर्धन यादव भी जेडीयू में शामिल हुए हैं।

चंद्रिका राय (Chandrika Rai) के जेडीयू में शामिल होने की अटकलें पिछले कई दिनों से थी। पारिवारिक रिश्ते में आई दरार के बाद लालू यादव और चंद्रिका राय के बीच दूरी बढ़ गई थी। आखिरकार चंद्रिका राय ने गुरूवार को आरजेडी छोड़कर जेडीयू की सदस्यता ले ली। जेडीयू कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बिजेंद्र यादव और मंत्री श्रवण कुमार ने इन सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

वहीं पार्टी में शामिल होने के बाद तीनों नेताओं ने एक सुर में नीतीश कुमार को एक बार फिर अगला मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया।

Bihar Election 2020: जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से नाता तोड़ा, एनडीए में हो सकती है वापसी 

फराज फातमी का आरजेडी पर गंभीर आरोप:

दरभंगा से विधायक फराज फातमी (Faraz Fatmi) ने आरजेडी पर जोरदार हमला बोला। फराज फातमी (Faraz Fatmi) ने एक वीडियो जारी कर आरजेडी पर टिकट वितरण में पैसे लेने का आरोप लगाया। फराज फातमी ने कहा कि उनके अब्बा ने पार्टी की 30 साल तक सेवा की, मगर पार्टी ने पिछले चुनाव में उनका टिकट काट दिया। उन्होंने आरजेडी पर मुस्लिम नेताओं के शोषण का भी आरोप लगाया।

बिहार में जारी है दलबदल का खेल:

चुनावी साल में बिहार में दलबदल का खेल जारी है। जेडीयू नेता श्याम रजक आरजेडी में शामिल हुए हैं, वहीं आरजेडी के आधा दर्जन विधायक जेडीयू में शामिल हो चुके हैं। जीतन राम मांझी ने भी महागठबंधन से अलग होने का ऐलान किया है।