Azhar Ali

England Vs Pakistan: पाकिस्तान की पहली पारी 273 रन पर सिमटी, इंग्लैंड को 310 रन की बढ़त

इंग्लैंड और पाकिस्तान (England Vs Pakistan) के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम की पकड़ मजबूत हो गई है। खेल के तीसरे दिन पाकिस्तान की पहली पारी 273 रन पर सिमट गई और उसे फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा। पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) ने 141 रन की नाबाद पारी खेली। इंग्लैंड को पहली पारी में कुल 310 रन की बढ़त हासिल है। इंग्लैंड के लिये जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने सबसे ज्यादा पांच विकेट हासिल किये।

इससे पहले पाकिस्तान ने खेल के तीसरे दिन 24/3 से पारी की शुरूआत की। 30 रन के स्कोर पर पाकिस्तान का चौथा विकेट गिरा। शफीक पांंच रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) का साथ देने फवाद आलम उतरे। फवाद आलम और अजहर अली के बीच 45 रन की साझेदारी हुई। फवाद आलम 21 के निजी स्कोर पर डॉम बेस का शिकार बने।

England vs Pakistan: जैक क्राउली का दोहरा शतक, इंग्लैंड ने पहली पारी 583 रन पर घोषित की 

फवाद के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रिजवान ने अजहर अली का अच्छा साथ निभाया। दोनों ने मिलकर 138 रन की साझेदारी की। इसी बीच अजहर अली (Azhar Ali)  ने अपने टेस्ट करियर का 17वां शतक पूरा कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ अजहर अली (Azhar Ali) का यह तीसरा शतक था। मोहम्मद रिजवान ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। मोहम्मद रिजवान 53 रन के निजी स्कोर पर वोक्स की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। रिजवान के आउट होने के बाद विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। पाकिस्तान की पूरी टीम 273 रन पर सिमट गई। यासिर शाह (20 रन), शाहीन आफरीदी (03 रन), मो. अब्बास (01 रन) और नसीम शाह बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गये। कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) 141 रन बनाकर नाबाद रहे। जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने पांच, ब्रॉड ने दो, वोक्स ने एक और बेस ने एक विकेट हासिल किया।

मैच का स्कोर कार्ड:

इंग्लैंड पहली पारी- 583/8- घोषित

जैक क्राउली- 267 रन, जोस बटलर- 152 रन

शाहीन आफरीदी- दो विकेट, यासिर शाह- दो विकेट

पाकिस्तान पहली पारी- 273/10

अजहर अली- नाबाद 141 रन

एंडरसन- पांच विकेट, ब्रॉड- दो विकेट