England cricket Team

England Vs Pakistan: इंग्लैंड का टेस्ट सीरीज पर कब्जा, तीसरा टेस्ट ड्रॉ पर खत्म

इंग्लैंड और पाकिस्तान (England Vs Pakistan) के बीच खेला जा रहा तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर लिया। मैच में 267 रन की पारी खेलने वाले जैक क्राउली (Zak Crawlwy) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं मो. रिजवान (Mohammad Rizwan) और जोस बटलर (Jos Buttler) को संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था, जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ।

जनवरी 2014 के बाद यह तीसरा मौका है जब इंग्लैंड की टीम दो से ज्यादा मैचों की सीरीज में विजेता हुई है। इससे पहले खेल के आखिरी दिन एक बार फिर बारिश की वजह से प्रभावित हुए। फॉलोऑन खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 100/2 के स्कोर को आगे बढ़ाया। 109 के स्कोर पर अजहर अली (31 रन) जेम्स एंडरसन (James Anderson) का शिकार बने। जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने अपने करियर का 600वां विकेट पूरा किया। ऐसा कारनामा करने वाले वह दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने।

James Anderson ने रचा इतिहास, टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने

अजहर अली के आउट होने के बाद शफीक ने बाबर आजम के साथ मिलकर 63 रन की साझेदारी की। शफीक (21 रन) को रूट ने आउट किया। बाबर आजम (Baber Azam) ने अपने टेस्ट करियर का 15वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 63 रन की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान का स्कोर 187/4 था, तभी खेल को ड्रॉ पर खत्म करने को लेकर दोनों कप्तानों में सहमति बन गई। पाकिस्तान केे मो. रिजवान और जोस बटलर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इंग्लैंड की पहली पारी में 267 रन की पारी खेलने वाले जैक क्राउली मैन ऑफ द मैच चुने गये।

मैच का स्कोर कार्ड:

इंग्लैंड पहली पारी- 583/8- घोषित

जैक क्राउली- 267 रन, जोस बटलर- 152 रन

शाहीन आफरीदी- दो विकेट, यासिर शाह- दो विकेट

पाकिस्तान पहली पारी- 273/10

अजहर अली- नाबाद 141 रन

एंडरसन- पांच विकेट, ब्रॉड- दो विकेट

पाकिस्तान दूसरी पारी- 187/4

बाबर आजम- 63 रन नाबाद

एंडरसन- दो विकेट