Eoin Morgan and Dawid Malan

Eng vs Pak: मॉर्गन- मलान की पारी से इंग्लैंड ने जीता दूसरा टी- 20 मैच, सीरीज में बनाई बढ़त

कप्तान इयॉन मॉर्गन (Eoin Morgan) और डेविड मलान (Dawid Malan) की पारी की बदौलत इंग्लैंड (England) ने दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 196 रन का बड़ा लक्ष्य रखा था, जिसे इंग्लिश टीम ने मैच के आखिरी ओवर में हासिल कर लिया। इयॉन मॉर्गन (Eoin Morgan) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। तीन टी- 20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। सीरीज का आखिरी मैच एक सितंबर को खेला जायेगा।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान के लिये ओपनर बाबर आजम (Babar Azam) और फखर जमां ने मजबूत शुरूआत की। दोनों ने मिलकर 72 रन जोड़े। फखर जमां ने 36 रन (22 गेंद) बनाये। फखर जमां के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के उतरे मो. हफीज ने बाबर आजम का साथ निभाया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 40 रन जोड़े। बाबर आजम (Babar Azam) 56 रन की पारी खेलकर आउट हुए।

बाबर आजम के आउट होने के बाद मो. हफीज (Mohammad Hafeez) ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैदान के चारों तरफ शॉट लगाये। हफीज ने 36 गेंद में 69 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान हफीज ने पांच चौके और चार छक्के लगाये। मो. हफीज (Mohammad Hafeez) ने टी- 20 क्रिकेट में अपने दो हजार रन भी पूरे किया। वह टी- 20 क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। शोएब मलिक (14 रन) और इफ्तिखार अहमद (आठ रन) ने निराश किया। पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

शहरयार बट्ट का अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी-20 क्रिकेट में एक ही दिन में जड़े शतक और अर्धशतक

पाकिस्तान के लक्ष्य का पीछा करने उतरेी इंग्लैंड की टीम ने ठोस शुरूआत की। ओपनर जॉन बेयरेस्टो और टॉम बैंटम ने छह ओवर में 66 रन बना लिया। मगर शादाब खान ने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया। इसके बाद इयॉन मॉर्गन (Eoin Morgan) और डेविड मलान (Dawid Malan) ने मिलकर पाकिस्तान के गेंदबाजों पर पलटवार किया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 10 ओवर में 112 रन की साझेदारी की।

मॉर्गन (Eoin Morgan) ने 33 गेंद में 66 रन (6 चौका, चार छक्का) की पारी खेली। जब टीम को 18 गेंद में 18 रन बनाने थे, तभी मॉर्गन छक्का लगाने के चक्कर में कैच थमा बैठे। मोइन अली एक रन के चलते बने जबकि बिलिंग्स ने पांच गेंद में 10 रन बनाये। दूसरे छोर पर खड़े मलान ने इसी बीच अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और टीम के लिये विनिंग रन भी बनाये। मलान ने 36 गेंद में 54 रन (छह चौका, एक छक्का) की नाबाद पारी खेली। इंग्लैंड की टीम ने 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इयान मॉर्गन (Eoin Morgan) मैन ऑफ द मैच चुने गये।