AIMIM in Up election

Bihar Election: ओवैसी की पार्टी AIMIM बिहार की 50 विधानसभा सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

पटना. बिहार में चुनाव (Bihar Election) की तारीखों का भले ही ऐलान नहीं हुआ है, मगर राजनीतिक तापमान बढ़ता जा रहा है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने बिहार की 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। पहले एआईएमआईएम ने 32 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। ओवैसी के अलावा मुस्लिम लीग (Muslim League) ने सीमांचल इलाके के 13 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है।

मंगलवार को पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने 18 और सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की। 10 जून को पार्टी ने 32 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही थी।  अख्तरुल इमान ने राज्य की कोचाधामन, किशनगंज, बहादुरगंज, ठाकुरगंज, कस्बा, अररिया, नरपतगंज, छातापुर, प्राणपुर, जाले, दरभंगा, सुगौली, भागलपुर, गया, पूर्णिया, धमदाहा, पीरो और मनिहारी सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की।

अख्तरुल इमान ने कहा कि उनकी पार्टी उन दलों से गठबंधन को तैयार है, जो एनडीए की विरोधी है। उन्होंने नीतीश सरकार को विकास के मोर्चे पर फेल बताते हुए कहा कि उनकी पार्टी इस बार नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकेगी।

Bihar Election: लालू यादव के समधी चंद्रिका राय सहित तीन आरजेडी विधायक जेडीयू में शामिल 

वहीं ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के अलावा मुस्लिम लीग (Muslim League) ने भी सीमांचल की 13 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है। मुस्लिम लीग के प्रदेश अध्यक्ष नईम अख्तर ने पूर्णिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी ने केरल में मुसलमानों को 12 फीसदी आरक्षण का लाभ दिलाया है और उसी तर्ज पर सीमांचल के लोगों को भी लाभ दिलाने की उनकी पार्टी कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी मुसलमानों की बेहतरी का मुद्दा बनायेगी। नईम अख्तर ने ओवैसी की पार्टी के बिहार में चुनाव लड़ने को लेकर निशाना भी साधा।