Nitish Kumar

वर्चुअल रैली में बोले नीतीश कुमार, बिहार में लालटेन युग का किया खात्मा, अपराध पर भी लगाया लगाम

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने चुनावी साल में पहली वर्चुअल रैली (Virtual rally) में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। इस दौरान नीतीश कुमार ने लालू- राबड़ी के 15 साल के शासन पर हमला भी बोला। नीतीश कुमार ने कहा कि आज बिहार में लालटेन युग खत्म हो चुका है, अब घर- घर में बिजली है।

नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  ने कहा कि साल 2006 में सत्ता में आने के बाद उन्होंने एक एसओपी बनाई और उसके हिसाब से काम किया। सीएम ने कहा कि आज बिहार में सड़कों का जाल बिछा है। राज्य के किसी हिस्से से राजधानी पटना पहुंचने में सिर्फ छह घंटे का वक्त लगता है। आज कानून व्यवस्था के मामले में सुधार हुआ है। आरजेडी के शासनकाल को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पहले हालात इतने बुरे थे कि सामूहिक नरसंहार होता था। लोग गाड़ी में राइफल दिखाते हुए चलते थे। नीतीश कुमार ने सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम को लेकर किये जा रहे कार्यों को लोगों को जानकारी दी।

रेलवे 12 सितंबर से चलायेगा 80 नई स्पेशल ट्रेन, बिहार को पांच ट्रेनों की सौगात 

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते आर्थिक संकट सिर्फ राज्य में नहीं दुनिया में बढ़ता ही जा रहा है वहीं दूसरी तरफ हमें बाढ़ ने काफी नुकसान किया है। बाढ़ प्रभावित 16 जिलों में सरकार ने तत्काल राहत पहुंचाई और 5 लाख से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया हैं। उन्होंने कहा कि आपदा राहत में लोगों को अनाज दिया तो लोगों ने क्विंटलिया बाबा का नाम दे दिया।

सीएम ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं, लेकिन उनलोगों ने अपने शासनकाल में क्या किया, एक बार उसे याद कर लें और यह बात लोगों को भी मालूम है।