Nitish Kumar Virtual rally

नीतीश की वर्चुअल रैली: फेसबुक पर रियल टाइम में महज 4000 लोगों ने लाइव देखा, ट्वीटर पर सिर्फ 300

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से पहले सीएम नीतीश कुमार की पहली वर्चुअल रैली (Nitish Kumar Virtual Rally) को लेकर जेडीयू नेताओं ने बड़े- बड़े दावे किये थे, मगर यह रैली सफल नहीं रही। इस वर्चुअल रैली (Virtual Rally) को लेकर जेडीयू की तरफ से कई इंतजाम और दावे किये गये थे, मगर फेसबुक पर रियल टाइम पर इस रैली को अधिकतम चार हजार लोगों ने देखा। वहीं ट्वीटर पर और भी बुरा हाल था, ट्वीटर पर रियल टाइम में अधिकतम 400 लोगों ने ही इस रैली को लाइव देखा।

वहीं रैली के दौरान तकनीकी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। जेडीयू की ऑफिशियल वेबसाइट https://jdulive.com/ पर इस रैली का प्रसारण होना था, मगर वेबसाइट पर लॉगिन करने मेें समस्या आ रही थी। सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के फेसबुक पेज और ट्वीटर पेज पर ही यह लाइव हो सका। पार्टी की तरफ से 30 लाख लोगों के इस रैली से जुड़ने का दावा किया गया था, मगर रैली जब लाइव हुई तो रियल टाइम में फेसबुक पर अधिकतम चार हजार लोग ही आ पाये। ट्वीटर पर औसत 250 का चल रहा था, अधिकतम 400 लोग ही ट्वीटर पर सीएम नीतीश को लाइव देखने आये।

https://www.facebook.com/NitishKumarJDU/videos/327007491968156/

वर्चुअल रैली में बोले नीतीश कुमार, बिहार में लालटेन युग का किया खात्मा, अपराध पर भी लगाया लगाम 

बता दें कि वर्चुअल महारैली (Virtual Rally) से लोगों को जोड़ने के लिए बूथ स्तर तक विशेष अभियान चलाया गया था। 26 लाख से अधिक लोगों को लाइव जोड़ने के लिए लिंक भेजा गया था। रैली को लेकर प्रखंड स्तर पर एलईडी भी लगाया गया था, जहां कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था थी। बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पटना के नवनिर्मित कर्पूरी भवन सभागार से रैली को संबोधित किया।