Atiq ahmed Building demolished

यूपी के बाहुबली नेता अतीक अहमद पर कसा शिकंजा, करोड़ों की संपत्ति पर चला बुल्डोजर

लखनऊ. बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के बाद अब एक और बाहुबली नेता की मुश्किलें बढ़ने वाली है। यूपी की योगी सरकार ने अब अतीक अहमद (Atiq Ahmed) पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सोमवार को प्रयागराज में अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति पर बुल्डोजर चलाया गया। अब यूपी सरकार अतीक की बेनामी संपत्तियों की तलाश कर रही है।

सोमवार को प्रयागराज (Prayagraj) के सिविल लाइंस इलाके के नवाब यूसुफ रोड स्थित एक भवन पर जेसीबी चलाकर अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया। यह भवन नजूल की भूमि पर बनाया गया था और इस पर अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का कई सालों से कब्जा था। अतीक के कब्जे वाली इस संपत्ति पर अवैध रूप से रेस्टोरेंट का गोदाम था, जिसे रेस्टोरेंट संचालक ने किराये पर ले रखा था। कुछ दिन पहले भी अतीक के रिश्तेदार के दो भवनों को भी गिराया गया था।

यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन के नियमों मेें बदलाव, अब सिर्फ रविवार को बंद रहेंगे बाजार

यूपी सरकार (Up Government) अब अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेनामी संपत्ति का पता लगा रही है। कुछ दिन पहले अतीक अहमद के छोटे भाई और पूर्व विधायक अशरफ को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस की पूछताछ में अशरफ ने कई संपत्तियों की जानकारी दी थी। मिली रही जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का गुजरात के अहमदाबाद और गोवा में भी एक फ्लैट है। इसके अलावा मुंबई और दिल्ली में भी करोड़ों की संपत्ति है।

बता दें कि प्रयागराज में अभी तक पुलिस ने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की 60 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है और छह अन्य संपत्तियों को कुर्क करने के लिए इजाजत दे दी गई है।