DC VS KXIP

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में जीता मुकाबला, किंग्स इलेवन पंजाब को दी मात

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने रविवार को खेले गये आईपीएल (IPL) मुकाबले में सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को हरा दिया. सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को तीन रन का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने दो गेंद में हासिल कर लिया. दिल्ली के लिये कगिसो रबाडा ने सुपर ओवर में दो रन देकर दो विकेट लिये.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 157 रन बनाये थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन ही बना सकी और मुकाबला टाई हो गया. मार्क्स स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की शुरूआत काफी खराब हुई. टीम ने तीन विकेट जल्दी- जल्दी खो दिये. शिखर धवन शून्य, पृथ्वी शॉ पांच रन और शिमरान हेटमायर सात रन बनाकर पैवेलियन लौट गये. इसके बाद कप्तान अय्यर और रिषभ पंत ने पारी को संभाला. दोनों के बीच 73 रन की साझेदारी हुई. श्रेयस अय्यर ने 39 और पंत ने 31 रन की पारी खेली. अक्षर पटेल ने छह रन और अश्विन ने चार की पारी खेली. दूसरे छोर पर खड़े मार्क्स स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. स्टॉयनिस ने 21 गेंद में 53 रन की पारी खेली. स्टॉयनिस ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाये. क्रिस जॉर्डन के आखिरी ओवर में स्टॉयनिस ने 27 रन बनाये. दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया. किंग्स इलेवन पंजाब के लिये मो. शमी ने 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिये. कॉट्रेल को दो और रवि विश्नोई को एक सफलता मिली.

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीता पहला मुकाबला, मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के  लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही. 55 रन पर पंजाब की टीम ने पांच विकेट गवां दिये थे. मगर दूसरे छोर से मयंक अग्रवाल ने मोर्चा संभाले रखा. विकेट गिरने के बावजूद भी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)  डटे रहे. मयंक अग्रवाल ने 60 गेंद में 89 रन की पारी खेली. आखिरी ओवर में जब टीम को तीन गेंद पर एक रन बनाने थे, तभी मयंक अग्रवाल स्टॉयनिस की गेंद पर बांउड्री पर कैच आउट हो गये.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के आउट होने के बाद किंग्स इलेवन की टीम जीत के लिये तीन रन भी नहीं बना पाई और मुकाबला टाई हो गया. पंजाब के लिये  केएल राहुल 21, करूण नायर एक, निकोलस पूरन शून्य, ग्लेन मैक्सवेल एक रन, सरफराज खान 12 रन और के. गौतम 20 रन की पारी खेली. आर. अश्विन, स्टॉयनिस और कगिसो रबाडा को दो- दो सफलता मिली.