Virat Kohli

इंग्लैंड रवाना होने से पहले बोले विराट कोहली, WTC फाइनल का कोई दवाब नहीं है

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंंड के लिये रवाना हो चुकी है. इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों का जवाब दिया. विराट कोहली ने कहा कि हम पर फाइनल का कोई दवाब नहीं हैं, अब इसे एन्जॉय करेंगे.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) हमारी टीम के लिए काफी अहम है. हम फाइनल तक पहुंचे हैं और इसे भी जीतना चाहेंगे. विराट कोहली ने प्रैक्टिस की कमी को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड पहुंचने पर हमें बाद में अभ्यास का मौका मिलेगा, लेकिन इसका फाइनल पर कोई असर नहीं पड़ेगा. हम इंग्लैंड के कंडीशंस से वाकिफ हैं. प्रैक्टिस की कमी जीत की राह में नहीं आएगी.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि WTC फाइनल (WTC Final) को लेकर मुझ पर कोई दबाव नहीं है, मैं सिर्फ भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना चाहता हूं. डब्ल्यूटीसी फाइनल टीम के लिए चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन पिछले कुछ सालों में जो हमने किया है, उसे अब एन्जॉय करने का समय है.

बता दें कि इंग्लैंड दौरे के दौरान भारतीय टीम 18 जून से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (IND VS NZ) खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND VS ENG) खेलेगी. भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 04 अगस्त से खेला जायेगा.

ENG V NZ: डेवोन कोनवे ने डेब्यू मैच में जड़ा शतक, खेल के पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर- 246/3

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव.

ऋद्धिमान साहा और केएल राहुल भी टीम का हिस्सा हैं, मगर वह फिट होने के बाद ही टीम से जुड़ पायेंगे. अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजान नागवासवाला और केएस भरत को स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में रखा गया है.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.