Kolkata vs Rajasthan

IPL 2022: जोस बटलर का शतक, युजवेंद्र चहल की हैट्रिक, रोमाचंक मुकाबले में सात रन से जीता राजस्थान

जोस बटलर की शतकीय पारी के बाद युजवेंद्र चहल की हैट्रिक की बदौलत आईपीएल 2022 में सोमवार को राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को सात रन से हरा दिया. राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata vs Rajasthan) के सामने जीत के लिए 218 रन का लक्ष्य रखा था, कोलकाता की टीम 210 रन पर ऑल आउट हो गई. युजवेंद्र चहल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata vs Rajasthan) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. जोस बटलर और देवदत्त पडिडकल ने 97 रन की ओपनिंग साझेदारी की. देवदत्त पडिडकल ने 24 रन बनाए. कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंद में 38 रन (तीन चौका, दो छक्का) बनाए. जोस बटलर का शानदार फॉर्म जारी रहा और उन्होंने इस सीजन का दूसरा शतक जड़ा. बटलर ने 61 गेंद में 103 रन (नौ चौका, पांच छक्का) बनाए. हेटमेयर ने 13 गेंद में नाबाद 26 रन की पारी खेली. रियान पराग ने 05 रन और करुण नायर ने तीन रन की पारी खेली. राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 217 रन बनाए. सुनील नरेन ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने पहली ही गेंद पर सुनील नरेन का विकेट गंवा दिया. सुनील नरेन बिना रन बनाए रन आउट हो गए. मगर इसके बाद एरोन फिंच और श्रेयस अय्यर ने विस्फोटक बल्लेबाजी की. दोनों बल्लेबाजों के बीच 107 रन की साझेदारी हुई. एरोन फिंच 28 गेंद में 58 रन की पारी खेलकर आउट हुए. नीतीश राणा ने 18 रन बनाए, वहीं आंद्रे रसेल खाता भी नहीं खोल सके. श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा और 51 गेंद में 85 रन बनाकर आउट हुए. 16 ओवर तक मैच कोलकाता के कब्जे में था, मगर 17वें ओवर में गेंदबाजी करने आए युजवेंद्र चहल ने कमाल कर दिया.

चहल ने लिया सीजन का पहला हैट्रिक

चहल ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर का विकेट किया. चहल ने इसी ओवर की चौथी गेंद पर श्रेयस अय्यर, पांचवीं गेंद पर शिवम मावी और छठी गेंद पर पैट कमिंस को आउट कर इस सीजन का पहला हैट्रिक लिया. आखिरी के ओवरों में उमेश यादव ने लंबे हिट लगाए, मगर वह काफी नहीं थे. उमेश यादव ने नौ गेंद में 21 रन बनाए. आखिरी ओवर में कोलकाता को 11 रन बनाने थे, मैके के ओवर की पहली गेंद पर शेल्डन जैक्सन (08 रन) आउट हो गए, वहीं चौथी गेंद पर उमेश यादव बोल्ड हो गए. कोलकाता की टीम 19.4 ओवर में 210 रन पर ढेर हो गई. युजवेंद्र चहल ने पांच विकेट लिए. मैके को दो सफलता मिली.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.