CSK VS PBKS

IPL 2022: आईपीएल में आज पंजाब और चेन्नई की टक्कर, जानें हेड टू हे़ड रिकॉर्ड्स, किसका पलड़ा भारी ?

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स (CSK VS PBKS) की टीमें आमने-सामने होगी. दोनों ही टीमें अंक तालिका में काफी नीचे है, ऐसे में दोनों ही टीमों के लिये जीत हर हाल में जरूरी है. मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से मैच खेला जायेगा.

पंजाब किंग्स की टीम ने इस सीजन में अब तक सात मैच खेले हैं, जिसमें टीम को तीन मैच में जीत और चार में हार का सामना करना पड़ा है. पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने अब तक खेले गये कुल सात मैच में सिर्फ दो में जीत हासिल की थी, पांच मैच में टीम को हार मिली है.

हेड टू हेड मुकाबले की बात करें तो दोनों टीमों (CSK VS PBKS) के बीच 26 मैच खेले गये हैं, 15 बार चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत मिली है, जबकि 11 मैच में पंजाब ने बाजी मारी है. इस सीजन की बात करें तो दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला जा चुका है, जिसमें पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 54 रन से हराया था.

किसका पलड़ा भारी ?

पंजाब किंंग्स ने इस सीजन के शुरूआती मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था, मगर उसके बाद टीम लगातार मुकाबले हार रही है. मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, जानी बेयरेस्टो जैसे खिलाड़ी फॉर्म में हैं, मगर पिछले दो मैचों में टीम ने निराश किया है. हालांकि जितेश शर्मा और शाहरूख खान जैसे खिलाड़ी रंग में है. गेंदबाजी में कगिसो रबाडा को छोड़कर कोई और गेंदबाज ज्यादा प्रभावी नजर नहीं आ रहा है.

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने भले ही शुरूआत में काफी मैच गंवाये, मगर यह टीम जीत की पटरी पर लौट चुकी है. चेन्नई ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ आसान जीत दर्ज की थी. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने मैच विनिंग पारी खेली थी. धोनी के अलावा ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू और शिवम दुबे का भी फॉर्म लौट चुका है. गेंदबाजी में मुकेश चौधरी ने प्रभावित किया है, हालांकि टीम के बाकी गेंदबाजों का प्रदर्शन औसत है. दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

संभावित प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स:

मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे/जॉनी बेयरेस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरूख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा

चेन्नई सुपरकिंग्स

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, महीश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.