CSK VS SRH

IPL 2022: धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराया

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली बार उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने शानदार जीत दर्ज की है. रविवार को खेले गये मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद (CSK VS SRH) के सामने जीत के लिये 203 रन का लक्ष्य रखा था, हैदराबाद की टीम 189 रन ही बना सकी. ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ऋतुराज गायकवाड़ शतक से चूके

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद (CSK VS SRH) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. चेन्नई के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कोनवे ने शानदार शुरूआत की. दोनों बल्लेबाजों के बीच 182 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई. ऋतुराज गायकवाड़ शतक से चूक गये और 99 रन के स्कोर पर आउट हो गये. गायकवाड़ ने 57 गेंद में 99 रन (छह चौका, छह छक्का) बनाये. डेवोन कोनवे ने 55 गेंद में 85 रन (आठ चौका, चार छक्का) की नाबाद पारी खेली. महेंद्र सिंह धोनी ने आठ रन का योगदान दिया. चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 202 रन बनाये. हैदराबाद के लिये उमरान मलिक ने दो विकेट लिये.

READ: IPL 2022: मोहसिन खान ने बरपाया कहर, लखनऊ ने करीबी मुकाबले में दिल्ली को छह रन से हराया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद (CSK VS SRH) की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 189 रन ही बना सकी. निकोलस पूरन ने 33 गेंद में नाबाद 64 रन (तीन चौका, छह छक्का) की पारी खेली. केन विलियमसन ने 47 रन और अभिषेक शर्मा ने 39 रन बनाये. राहुल त्रिपाठी खाता भी नहीं खोल सके, वहीं एडम मार्कम ने 17 रन औऱ शशांक सिंह ने 15 रन का योगदान दिया. मुकेश चौधरी ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. चेन्नई सुपरकिंग्स की इस सीजन की तीसरी जीत है, वहीं हैदराबाद की नौ मुकाबले में चौथी हार है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.