Nicholas Pooran

निकोलस पूरन वेस्टइंडीज वनडे और टी-20 टीम के कप्तान बने, शाईं होप को उपकप्तान की जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कायरन पोलार्ड की जगह निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को वेस्टइंडीज वनडे और टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है. शाईं होप को वनडे में उपकप्तान पद की जिम्मेदारी दी गई है. कायरन पोलार्ड ने कुछ दिन पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था, जिसकी वजह से यह फैसला लिया गया.

26 साल के निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) पिछले एक साल से वेस्टइंडीज लिमिटेड ओवर टीम की उपकप्तानी पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. पूरन ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम की कप्तानी की थी. निकोलस पूरन ने अब तक कुल 37 वनडे मैच खेले हैं. 37 मैच की 34 इनिंग में निकोलस पूरन ने 40.04 की औसत से 1121 रन बनाये हैं. वनडे में पूरन के नाम एक शतक और आठ अर्धशतक है.

वहीं कप्तानी पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने कहा कि मैं वेस्टइंडीज टीम का कप्तान नियुक्त होने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं उन दिग्गजों के नक्शेकदम पर चल रहा हूं, जिन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक अद्भुत विरासत बनाई है. यह वास्तव में एक प्रतिष्ठित भूमिका है, कप्तान बनना मेरे अब तक के करियर का सबसे बड़ा पल है.

निकोलस पूरन की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम इस महीने के आखिर में नीदरलैंड का दौरा करेगी. इसके अलावा इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप पूरन के लिये बड़ा इम्तिहान होने वाला है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.