RCB VS SRH

IPL 2022: डू प्लेसिस और हसरंगा ने दिलाई बैंगलोर को बड़ी जीत, हैदराबाद की पांचवीं हार

कप्तान डू प्लेसिस के अर्धशतक और वनिंदु हसरंगा की धारदार गेंदबाजी की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद (RCB VS SRH) को 67 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुये हैदराबाद के सामने जीत के लिये 193 रन का लक्ष्य रखा था, हैदराबाद की टीम 125 रन पर ढेर हो गई. वनिंदु हसरंगा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बैंगलोर की टीम की सीजन की सातवीं जीत है और वह प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है.

इससे पहले आरसीबी (RCB VS SRH) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. जगदीश सुचित के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये.फाफ डू प्लेसिस और रजत पाटीदार ने शतकीय (105 रन) साझेदारी की. रजत पाटीदार 38 गेंद में 48 रन (चार चौका, दो छक्का) बनाकर आउट हुये. डू प्लेसिस ने अर्धशतक जड़ा. डू प्लेसिस ने ग्लैन मैक्सवेल के साथ भी अर्धशतकीय (54 रन) साझे्दारी की. ग्लेन मैक्सवेल 24 गेंद में 33 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे.

डू प्लेसिस ने 50 गेंद में नाबाद 73 रन (आठ चौका, दो छक्का) की पारी खेली, वहीं दिनेश कार्तिक ने आठ गेंद में नाबाद 30 रन (एक चौका, चार छक्का) की विस्फोटक पारी खेली. बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाये. आखिरी ओवर में बैंगलोर ने 25 रन बनाये, जिसमें दिनेश कार्तिक का तीन छक्का और एक चौका शामिल था. जगदीश सुचित को दो सफलता मिली.

वनिंदु हसरंगा ने बरपाया कहर:

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 19.2 ओवर में 125 रन पर ढेर हो गई. हैदराबाद ने पहले ही ओवर में कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा का विकेट गंवा दिया. इसके बाद एडम मार्कम और राहुल त्रिपाठी के बीच 49 रन की साझेदारी हुई. एडम मार्कम ने 21 रन बनाये. निकोलस पूरन ने 19 रन का योगदान दिया, जबकि जगदीश सुचित (02 रन) औऱ शशांक सिंह (08 रन) ने निराश किया. हसरंगा ने मार्कम, पूरन, जगदीश सुचित और शशांक सिंह का विकेट लिया.

राहुल त्रिपाठी ने अर्धशतक जड़ा और 37 गेंद में 58 रन की पारी खेलकर आउट हुये. राहुल के आउट होते ही हैदराबाद की उम्मीदें खत्म हो गई और पूरी टीम चार गेंद पहले ऑल आउट हो गई. बैंगलोर के लिये वनिंदु हसरंगा ने चार ओवर में 18 रन देकर पांच विकेट लिये. जोश हेजलवुड को दो सफलता मिली.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.