Kolkata vs Hyderabad

IPL 2022: कोलकाता ने हैदराबाद को 54 रन से हराया, प्लेेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी है. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुये हैदराबाद के सामने जीत के लिये 178 रन का लक्ष्य रखा था, हैदराबाद की टीम 123 रन ही बना सकी.  आंद्रे रसेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले कोलकाता (Kolkata vs Hyderabad) की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. वेंकटेश अय्यर (07 रन) जल्दी आउट हो गये. नीतीश राणा और अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों के बीच 48 रन की साझेदारी हुई. नीतीश राणा (26 रन) और अजिंक्य रहाणे (28 रन) उमरान मलिक के ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे. कप्तान श्रेयस अय्यर 15 रन (09 गेंद) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. श्रेयस अय्यर भी उमरान मलिक का ही शिकार बने. रिंकू सिंह ने पांच रन का योगदान दिया.

रसेल- बिलिंग्स की महत्वपूर्ण साझेदारी:

94 रन के स्कोर पर पांच विकेट गिरने के बाद आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग्स ने 63 रन की साझेदारी की. सैम बिलिंग्स 29 गेंद में 34 रन की पारी खेलकर आउट हुये. आंद्रे रसेल ने 28 गेंद में 49 रन (तीन चौका, चार छक्का) की नाबाद पारी खेली. आखिरी ओवर में कोलकाता ने 20 रन बनाये. कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 177 रन बनाये. उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने कप्तान केन विलियमसन (09 रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया. राहुल त्रिपाठी (09 रन) भी फ्लॉप रहे. हालांकि अभिषेक शर्मा ने 28 गेंद में 43 रन (चार चौका, दो छक्का) की पारी खेली. निकोलस पूरन (02 रन) ने निराश किया. एडन मार्कम ने 25 गेंद में 32 रन (तीन छक्का) की पारी खेलकर उम्मीद जगाई, मगर उनके आउट होते ही हैदराबाद की उम्मीदें खत्म हो गई.

हैदराबाद की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 123 रन ही बना सकी. वाशिंगटन सुंदर ने चार रन और शशांक सिंह ने 11 रन का योगदान दिया. कोलकाता के लिये बल्लेबाजी में कमाल दिखाने वाले आंद्रे रसेल ने गेंदबाजी में भी कहर बरपाया और चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. टिम साउदी को दो सफलता मिली. उमेश यादव ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिये. हैदराबाद की इस सीजन में लगातार पांचवीं हार है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.